नोएडा में वामदलों का साझा अभियान जोरों पर





वामदलों_का_साझा_अभियान,नोएडा में सीपीआई(एम) पार्टी का अभियान जोरों  पर 
देश के पाँच वाम दलों सीपीआई, सीपीएम, सीपीआई(एम एल) लिबरेशन, आर एस पी तथा फॉरवर्ड ब्लॉक ने 10_से_16_अक्टूबर तक देशव्यापी अभियान चलाने का आव्हान किया हैं।उक्त  अभियान के तहत सीपीआई(एम) नोएडा कमेटी शहर में जन जागरण अभियान चला रही हैं आज भी माकपा नेता मदन प्रसाद,भरत डेजर,रविन्द़ कुमार शाह, गंगेश्वर दत्त शर्मा, भीखू पसाद,के नेतृत्व में नोएडा में कई जगह नुक्कड़ सभा कर लोगों से अभियान में शामिल होने की  अपील किया ।  
अभियान_की_मांगे
1. रोजगार पैदा करने के लिए सार्वजनिक निवेश को बढ़ाया जाए। जब तक रोजगार नहीं मिलता, केंद्र सरकार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दे।
2.  सरकार 18,000 प्रति माह न्यूनतम वेतन सुनिश्चित करे।
3.  सरकार को उन कामगारों के लिए जिन्हें नौकरियों से निकाल दिया गया है, गुजारे लायक मासिक मजदूरी सुनिश्चित करनी चाहिए।
4. सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण बंद करो। रक्षा और कोयला क्षेत्रों में 100 प्रतिशत एफडीआइ को वापस लो। बीएसएनएल, आयुध कारखानों, भारतीय रेलवे, एयर इंडिया आदि का बड़े पैमाने पर निजीकरण बंद करो।
5. मनरेगा के लिए आवंटन को बढ़ाया जाए ताकि पिछले बकाए का भुगतान सुनिश्चित किया जा सके और निर्धारित न्यूनतम मजदूरी पर, न्यूनतम 200 दिनों का काम मुहैया कराया जा सके।
6. कृषि संकट को दूर करने के लिए, बढ़ती आत्महत्याओं के मद्देनजर किसानों को कर्ज से एकमुश्त माफी दी जाए और कृषि उपजों के लिए लागत से कम से कम डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित किया जाए और उसे लागू किया जाए।
7. न्यूनतम वृद्धावस्था / विधवा पेंशन को बढ़ाकर 3000 रुपया महीना किया जाए। 
आइये_इस_अभियान_के_साथ_जुड़िये
मदन प्रसाद जिला सचिव सीपीआई(एम) नोएडा कमेटी 8810483895