Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Saturday, 12 October 2019

सुरभि महिला समिति ने महिलाओं को दी दीपावली की सौगात



आने वाले दीपावली त्यौहार के मद्देनजर नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के अमलोरी क्षेत्र की सुरभि महिला समिति ने जरूरतमंद ग्रामीणों को पर्यावरण संरक्षण के संदेश के साथ खुशियों की सौगात दी है। सुरभि महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती आभा द्विवेदी की अगुवाई में समिति की सदस्याओं ने शुक्रवार को अमलोरी क्षेत्र के अधिकारी मनोरंजन गृह में क्षेत्र के आस-पास के 60 ग्रामीणों को कपड़े के थैलों में 100-100 मिट्टी के दीपक, एक-एक लीटर सरसो का तेल और मिठाइयां दीं।

स्थानीय रोजगार एवं स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए सुरभि महिला समिति की सदस्याओं ने सभी मिट्टी के दीपक स्थानीय मजन कलां के कुम्हारों से खरीदकर ग्रामीणों को दिए। साथ ही, ग्रामीणों को यह सब सामान कपड़े से बने थैलों में दिया गया, ताकि ग्रामीणों को अपने दैनिक जीवन में प्लास्टिक की थैलियों के प्रयोग का पर्यावरण संरक्षण के अनुकूल विकल्प मिल सके।

श्रीमती आभा द्विवेदी ने ग्रामीणों को प्लास्टिक के प्रयोग से पर्यावरण को होने वाले नुकसान की जानकारी देते हुए उनसे सिंगल यूज प्लास्टिक का बहिष्कार करने और त्यौहारों पर अधिक से अधिक स्वदेशी उत्पादों का प्रयोग करने की अपील की। साथ ही, उन्होंने कहा कि सुरभि महिला समिति त्यौहारों पर स्थानीय जरूरतमंद लोगों के साथ खुशियां बांटने हेतु लगातार प्रयासरत है और दीपक वितरण कार्य आनेवाले दीपावली के त्यौहार पर जरूरतमंद लोगों के घरों को रोशन करने की ऐसे ही एक छोटी सी कोशिश है।

No comments:

Post a Comment