Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Monday, 7 October 2019

राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र पंडो का मकान बारिश में गिरा दूसरों के घर में शरण लेने को मजबूर






पप्पू जायसवाल
बिहारपुर। क्षत्तीसगढ़ सूरजपुर जिले के दूर अंचल क्षेत्र चांदनी बिहारपुर के पेंडारी मैं राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र कहे जाने वाले पंडों जनजाति को मुख्यधारा से जोड़ने को लेकर सरकार तमाम् तरह की योजनाओं का संचालन कर रही है। जिसके बाद भी ग्रामीण अंचलों में निवासरत बुनिय्यादी सुविधाओ से वंचित है। इसी कड़ी में एक पंडों परिवार का मकान 2 -3 अकटुबर के देर रात्रि ढह गया। घर के ढह जाने से पंडों परिवार दुसरो के घरों में रहने में आश्रय लेने को मजबूर हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक दूर वनांचल क्षेत्र ओड़गी विकाशखण्ड के ग्राम पेंडारी के पंडों पारा में निवासरत शिवरतन पंडों / पिता बिगन पंडों, अपने मिट्टी के कच्चे मकान के 3 कमरों  में अपने 2 छोटे -छोटे बच्चे व धर्म पत्नी के साथ हमेशा की तरह रहता था।

शिवरतन पंडों ने ' बताया कि उसके घर की हालत जर्जर थी किन्तु आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण अपने जर्जर मकान का मरम्मत नही करा पाया था, आगे बताया कि हमें उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री आवास में उसका भी नाम आएगा और उसका जर्जर मकान की जगह अच्छे और पक्का मकान स्वयं का होगा, किंतु पंचायत द्वारा इस ओर ध्यान नही दिया गया जिसके कारण शिवरतन पंडों के पक्के मकान का सपना चूर हो गया। शिवरतन पंडों कच्चे के जर्जर मकान में में रहा था कि 2-3 अकटुबर को कुदरत ने कहर बरपाया और तेज बारिश के साथ आंधी आई और तीन कमरे का ढ़ह गया। मकान के ढ़हने से घर में रखे समान खराब हो गए, हालांकि मकान के ढहने से परिवार के किसी भी सदस्य को चोट नही आई है। अब शिवरतन पंडों के पास कोई आसियान नही होने से दूसरों के घरों में आश्रय लेने को मजबूर है।

*इस सम्बंध में जिला पंचायत सीईओ अश्वनी देवांगन से' चर्चा करते हुए कहा कि आप के द्वारा जानकारी मिल रही है, तहसीलदार को संज्ञान में दिलवाकर व्यवस्था करवाते हैं।*

No comments:

Post a Comment