Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Sunday, 3 November 2019

घरेलू हिंसा में गई विवाहिता की जान हत्या आरोपियों को पुलिस ने किया 12 घंटे में गिरफ्तार



के सी शर्मा शनिवार देर शाम मोरवा थाना क्षेत्र के ग्राम खिरवा के एक घर में दंपत्ति के बीच हुए विवाद में नवविवाहिता की जान चली गई। घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में परिवार वालों ने इसकी सूचना तत्काल थाने में दी। इसके बाद पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शिंदे व अनुविभागीय अधिकारी कृपा शंकर द्विवेदी के मार्गदर्शन में मोरवा निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह ने घटना स्थल का मुआयना कर शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया। वहीं हत्या का अपराध कायम कर आरोपी पति की तलाश शुरू कर दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के ग्राम खिरवा निवासी रामसिया विश्वकर्मा पिता रामजग विश्वकर्मा उम्र 30 वर्ष एवं उसकी पत्नी अनीता विश्वकर्मा पति रामसिया विश्वकर्मा उम्र 28 वर्ष के बीच कल शाम मायके जाने को लेकर विवाद हुआ था। अनीता को लेने उसका भाई आया हुआ था, वह मायके जाना चाहती परंतु उसका पति उसे जाने नहीं दे रहा था। इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ा कि दोनों के बीच हाथापाई शुरू हो गई और अनीता को उसके पति ने रोटी बनने के तवे से सिर पर वार कर दिया। जिससे वह वहीं अचेत होकर गिर पड़ी। घटना के बाद आरोपी पति वहां से फरार हो गया।
ग्राम में हुई इस  निर्मम हत्या की जांच में जुटे मोरवा निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह को गांव वालों से पूछताछ के दौरान सूचना मिली की आरोपी गांव में ही छुपा बैठा है। जिसके बाद रविवार सुबह ही मोरवा निरीक्षक द्वारा घेराबंदी कर आरोपी रामसिया विश्वकर्मा को ग्राम खिरवा के एक आवास से धर दबोचा। मोरवा पुलिस ने आरोपी को अपराध क्रमांक 479/19 धारा 302 भादवि के तहत गिरफ्तार कर पुलिस अभिरक्षा में आज न्यायालय के समक्ष पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

*मृतका के परिजन ने ससुराल पक्ष पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप*

मृतिका अनीता विश्वकर्मा को लेने  आए उसके भाई गोपाल कृष्ण द्वारा घटना के बाद मोरवा थाने में आकर तहरीर दी गई की अनीता के ससुराल पक्ष द्वारा उसे लगातार दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था और इसी कारण से उसकी जान गई है।

No comments:

Post a comment