महाराष्ट्र के सियासी संकट पर प्रधानमंत्री मोदी ने ली बैठक



*नई दिल्ली।* महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर चल रही जद्दोजहद के बीच सबसे बड़ी खबर सामने आई है। फडणवीस सरकार को बचाने के लिए अब बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में पीएम मोदी के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह और वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा मौजूद हैं।

*नए फॉर्मूले पर हो सकती है चर्चा*

बताया जा रहा है फडणवीस को बहुमत साबित करने के लिए 30 घंटे का वक्त मिला है। ऐसे बीजेपी उस हर संभव कोशिश पर चर्चा कर रही है जिससे सरकार को बचाया जा सके। इसके लिए कोई नया फॉर्मूला बनाना पड़ा तो बनाया जाएगा।

*तीनों दल चुनेंगे सीएम*

आपको बता दें कि शाम 5 बजे शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सामूहिक बैठक होने वाली है। इस बैठक में ही नेता चुना जाएगा। यानी तीनों दलों का नेतृत्व कौन होगा ये साफ हो जाएगा। मुख्यमंत्री के नाम पर शाम 5 बजे मुहर लग जाएगी।

*बीजेपी का आखिरी दांव*

ऐसे में इस बैठक से पहले बीजेपी की बैठक भी काफी अहम है क्योंकि इससे फडणवीस सरकार को बचाने के लिए आखिरी और कारगर दांव चलने पर चर्चा हो रही है।

*उद्धव ठाकरे के नाम पर मुहर*

तीनों दलों की बैठक में उद्धव ठाकरे के नाम पर बतौर सीएम मुहर लग सकती है। इससे पहले भी तीनों दलों की 22 नवंबर को हुई बैठक में उद्धव को सभी दलों ने सीएम बनने के लिए मनाया था। हालांकि इसके बाद तेजी से घटनाक्रम बदला और नए समीकरण सामने आए।