सृष्टि महिला समिति ने 75 नौनिहालों को दी स्वीटर की सौगात



नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के निगाही क्षेत्र की सृष्टि महिला समिति ने जरूरतमंद बच्चों के साथ मानते हुए उन्हें आगामी ठंड के मद्देनजर स्वेटर की सौगात दी है। समिति की अध्यक्षा श्रीमती नीरजा गोमस्ता की अगुवाई में समिति की सदस्याओं ने बृहस्पतिवार को निगाही क्षेत्र के पास स्थित आवासीय प्रशिक्षण केंद्र, घरौली कलां के 75 बच्चों को स्वेटर दिए।

इस केंद्र में सिंगरौली जिले के दूरस्थ क्षेत्रों के आदिवासी एवं बेसहारा बच्चे रहकर पढ़ाई करते हैं। यह विशेष केंद्र राज्य सरकार द्वारा सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत संचालित किया जा रहा है। सृष्टि महिला समिति की सदस्याओं ने इन बच्चों को ठंड से बचने के लिए स्वेटर देने के साथ-साथ उन्हें पौष्टिक भोजन के पैकेट और मिठाई भी दीं।

सृष्टि महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती नीरजा गोमास्ता ने बच्चों से बातचीत कर उनकी हौसला अफजाई की और उनसे ठंड के मौसम में विशेष सावधानी बरतने का अनुरोध किया। साथ ही, उन्होंने केंद्र के संचालन एवं बच्चों की मदद के लिए सृष्टि महिला समिति की ओर से भविष्य में भी हरसंभव सहयोग देते रहने का आश्वासन केंद्र के अध्यापक-अध्यापिकाओं एवं संचालनकर्ताओं को दिया।

कार्यक्रम के आयोजन में सृष्टि महिला समिति की श्रीमती शशि दुहान, श्रीमती मीणा वर्मा, श्रीमती माधवी मिश्रा एवं श्रीमती कविता मोहन सहित अन्य सदस्याओं ने सहयोग दिया।