डीएम साहब दुद्धी में मच्छरों के आतंक से हम हैं परेशान दवा छिड़काव करा कर निकालो समाधान


 दुद्धी।दुध्दी ब्लॉक क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रो में मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। शाम होते ही घरों में मच्छरों की भरमार हो जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में कई वर्षो से मच्छर मारने वाली दवा का छिड़काव नहीं किया गया है। लोगों की मानें तो मच्छरों के बचाव के लिए निजी इंतजाम नहीं किए जाए तो रात को सोना मुश्किल हो जाता है। मच्छरो से बचने के लिए लोग क्वाइल का प्रयोग कर रहे है ,जो स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है।
ग्रामीणो का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग नाली नालो में व पानी एकत्रित हुए जगह पर दवा का छिड़काव कर दे तो क्षेत्रों से मच्छरों की संख्या काफ़ी कम हो जाएगा। गांव में बने अधिकांश न
नालियां खुली हुई है। जिससे मच्छरो का भरमार हो जाता है। शाम होते ही घरों में मच्छर के  काटने के कारण लोगों का बुरा हाल है। सरकार द्वारा मच्छरों को मारने की जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग की है लेकिन पता नहीं  वह किस विभाग के भरोसे बैठे है। ऐसे में ग्रामीणों का खून रात-दिन मच्छर चूस रहे हैं इस कारण क्षेत्र में मच्छरों का प्रकोप दिन दूनी रात चौगुनी की दर से बढ़ रहा है। स्थिति ऐसी है कि कहीं पर भी कोई बैठे मच्छरों के कारण सकुन से बैठ नहीं सकता है। लेकिन मच्छरों को रोक थाम करने वाले स्वास्थ्य विभाग का कोई पता नहीं है। मच्छरों के प्रकोप से लोग बीमार हो रहे हैं कोई मलेरिया तो कोई अन्य मच्छर जनित बीमारियों कि चपेट में है। ग्रामीणो ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट करते हुए दवा छिड़काव की मांग किया है।