शक्तिनगर में पत्रकार मनोज सोनी पर जानलेवा हमला ट्रामा सेंटर में भर्ती


श्रीकान्त कुशवाहा
मो-7007438677
शक्तिनगर/सोनभद्र। मनोज सोनी पत्रकार कि गलती यही है कि उन्होंने निष्पक्षता पूर्वक पत्रकारिता निभाई उन्होंने भू माफियाओं का खबर चलाया जो उनको महंगा पड़ा। हिस्ट्रीशीटर भू माफिया ने मिलकर गुर्गों के साथ उनको लहू लुहान कर दिया। जनपद के शक्तिनगर क्षेत्र में पत्रकार के उपर हुआ जानलेवा हमला, शक्तिनगर निवासी मनोज कुमार सोनी पुत्र विजय सोनी उम्र 32 वर्ष निवासी- चिल्काड़ार शक्तिनगर जनपद सोनभद्र जो परफेक्ट मिशन अखबार के पत्रकार है।
सोनी को भू माफिया हिस्ट्रीशीटर का खबर चलाना पड़ा महंगा कई बार हमला करने के बाद बीते सोमवार को शाम 5:30 बजे मध्य प्रदेश माडा से शक्तिनगर आ रहे मनोज कुमार सोनी और उसके साथी गुड्डू चौरसिया नवानगर सिम पीटीआई के पास नवानगर थाना पहुंचे ही थे कि तभी से पीछे से घात लगाए हुए 3 मोटर साइकिल सवार नकाबपोश सामने गाड़ी ला कर खड़ा कर दिए। इसके बाद लोहे की पाइप और पंच से लैस मनोज पत्रकार पर जानलेवा हमला करना शुरु कर दिया। जिसमें मनोज पत्रकार को काफी चोटें आई। झगड़े में खींचातानी में दो व्यक्ति का मुंह से रुमाल हट गया जिससे मनोज सोनी ने उन बदमाशों को पहचान लिया। एक पहचान अमर गुप्ता दूसरा संदीप भारती अज्ञात चार लोग और थे यह दोनों शक्तिनगर के निवासी बताए जा रहे हैं।
गौरतलब है कि इन सभी का मामला शक्तिनगर थाने में इससे पहले भी मनोज सोनी पत्रकार पर हमला कर चुके अपने पिता के साथ संत कुमार गुप्ता और बबलू के साथ हमला कर चुके हैं इसके बाद आनन फानन में वहां के लोगों ने नेहरू चिकित्सालय ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया।
इस घटना का पूर्वांचल मीडिया क्लब के जिलाध्यक्ष विवेक कुमार पाण्डेय घोर निन्दा करते है और यदि जल्द से जल्द उन अभियुक्तों कि गिरफ्तारी नही हुई तो जनपद के सारे पत्रकार मौन जुलूस निकाल कर काली पट्टी बांधकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपेंगे।
अब देखना यह है कि क्या मध्य प्रदेश पुलिस या उत्तर प्रदेश पुलिस ऐसे हिस्ट्रीशीटर को माफियाओं पर उचित कार्रवाई करती है या ऐसे माफियाओं का हौसला बुलंद रहेगा और पत्रकारों को आए दिन इन अपराधियों का तांडव सहना पड़ेगा।
पुलिस ने पत्रकार के ऊपर हमलावरों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है मुकदमा क्राइम नम्बर 0236/19 थाना- नवानगर जिला-सिंगरौली मध्य प्रदेश धारा- 147, 148, 294, 323, 506, 427 अभियुक्त अमर गुप्ता, सन्दीप भारती, सन्त कुमार गुप्ता, और अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।