Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Monday, 18 November 2019

अवैध व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन ने की वार्ता



सूरजपुर : छत्तीसगढ़ में राज्य शासन के द्वारा 2500 रुपये धान के समर्थन मूल्य करने के साथ ही अवैध धान खपाने वाले कोचियो एवं बिचोलियो में धान खपाने के लिये राज्य में धान का परिवहन करते दिखने लगे है जिन्हें जिला प्रशासन के द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में संयुक्त टीम के जरीये छापामार की कार्यवाही करते पकड़ा जा रहा है।

 बीते दिनों भैयाथान के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को अवैध धान पकड़ने मे मिली सफलता के मद्देनजर कलेक्टर श्री दीपक सोनी के द्वारा विकासखण्ड ओड़गी के ग्राम बिहारपुर जो  की मध्यप्रदेश के सीमा को छुता है से अवैध धान जिले में लाने की आशंका पर आज मध्यप्रदेश के जिला सिंगरोली के कलेक्टर श्री के.वी.एस. चैधरी एवं पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीत कुमार रंजन के साथ विडियो कांफ्रेंस की गई। आज हुई विडियों कांफ्रेस में कलेक्टर श्री दीपक सोनी एवं पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने सिंगरौली कलेक्टर एवं एस.पी. को सूरजपुर जिले में अवैध परिवहन पर रोक लगाने बनाई गई कार्ययोजना के बारे में बताया जिसमें सीमाओं पर चेकपोस्ट, एवं उड़नदस्ता टीम की जानकारी दी गई एवं कलेक्टर ने बताया कि कई बार आने वाले वाहनों में हथियार भी होते हैं और ड्राईवर दो नंबर प्लेट का उपयोग करते हैं जिसमें छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के  वाहनो की  फर्जी नंबर प्लेट होती है जिसपर कार्यवाही किया जाना आवश्यक है। इस हेतु सिंगरौली जिले में भी टीम बनाकर परिवहन, पुलिस, खाद्य एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम के द्वारा कार्यवाही करने पर स्थिति पर नियंत्रण किया जा सकता है।
पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने पुलिस विभाग को हाल ही मिली बड़ी सफलता नशीली दवाई का जखीरा पकड़ने जो सिंगरोली से संबंधीत था से सिंगरौली पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया एवं वहां भी इस ओर ध्यान देते हुए माफीयाओं पर कार्यवाही करने कहा। कलेक्टर एवं एसपी सूरजपुर ने बताया कि दोनों जिलों के द्वारा समन्वय कर कार्य करने से जिले को बड़ी सफलता प्राप्त होगी एवं जनहितार्थ कार्य सुगमता से पूर्ण हो सकेगा।
इस दौरान कलेक्टर सिंगरौली श्री चैधरी एवं पुलिस अधीक्षक सिंगरौली श्री रंजन ने अपनी सहमति जताई एवं सूरजपुर से बताये गये तथ्यों के आधार पर व्यवस्था कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है एवं बताया कि सूरजपुर से दिये गये सुझावों को प्राथमिकता देते हुए किया जायेगा। 

No comments:

Post a comment