प्रातः काल कलेक्टर ने चौक चौराहों का किया निरीक्षण



सूरजपुर (अजय तिवारी): नगरीय व्यवस्था को दुरुस्त रखने एवं भोर के वक्त ही नगर की साफ सफाई का निरीक्षण करने जिले के कलेक्टर श्री दीपक सोनी आज अपनी साईकिल से सूरजपुर जिला मुख्यालय के नगर के चैक-चैराहों, बस्तियों एवं मुख्य मार्ग के दुकानों का निरीक्षण किया।

इस दौरान नगरीय अमले को मौके पर बुलाकर ही कलेक्टर ने पैदल चल कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए नगरीय व्यवस्था दुरुस्त रखने कहा। भोर में किए गए भ्रमण में कलेक्टर द्वारा निकाय क्षेत्र सूरजपुर में प्रातः सभी वार्डों में डोर टू डोर सफाई कर्मी अनिवार्यतः जाने, रिक्त शासकीय भूखण्ड चिन्हांकित करने, आबंटित दुकाने इत्यादि निर्धारित शर्तों के अनुसार संचालित हों, सामुदायिक शौचालय की साफ-सफाई व्यवस्थित करने, मुख्य मार्गों के किनारे लगे ठेलो को सुव्यवस्थित करने, सभी कर्मचारियों से कार्यों की दैनिक रिपोर्ट लेने, लापरवाह कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही करने, नेकी की दीवार की मात्र दिखावा न रहे, सही ढंग से क्रियान्वित करने, निकायों की परिसंपत्तियों के उपयोग को सुनिश्चित करने, बस स्टैंड, गार्डन, इत्यादि सार्वजनिक स्थलों के आसपास गंदगी न रहे, सफाई के साथ-साथ संबंधित पर कार्यवाही कर प्रतिवेदन देंने अधिकारियों को निर्देशित किया है। इसके साथ ही सड़क किनारे, सार्वजनिक गलियों तक में लोगों ने निर्माण सामग्री रख बाधा पहुँचाई गई है जिसे तत्काल कार्यवाही करने भवन अनुज्ञा ली है या नहीं देखने निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने बताया है की इसी प्रकार जिला प्रशासन के जिला अधिकारियों को कार्ययोजना बनाकर भ्रमण कर व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने निर्देश दिए गए हैं एवं प्राप्त निर्देशों पर त्वरित कार्यवाही करने को कहा है। उन्होंने बताया है कि आगे भ्रमण कर की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की जाएगी।