Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Saturday, 16 November 2019

पटना में संपूर्ण क्रांति मंच की बैठक संपन्न




आज़ पटना स्थित बिहार विधालय परीक्षा समिति , सिन्हा लाईब्रेरी रोड के रेस्टोरेंट में लोकनायक जयप्रकाश अंतरराष्ट्रीय अध्ययन विकास केन्द्र एवं संपूर्ण क्रांति मंच की एक बैठक प्रो.रमाकांत पांडेय , जेपी सेनानी एवं पूर्व विधायक की अध्यक्षता में हुई जिसमें केन्द्र के राष्ट्रीय महासचिव अभय सिन्हा ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के महान नायकों यथा वीर कुंवर सिंह , देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद , लोकनायक जयप्रकाश नारायण , विहार निर्माता एवं प्रसिद्ध शिक्षाविद डॉ सचिदानंद सिन्हा एवं श्री मजरूहल हक इत्यादि महापुरुषों के जीवन दर्शन ,विचारों , आदर्शों को अक्षुण्ण रखने के लिए तथा उन्हें नयी पीढ़ी के बीच में प्रचारित, प्रसारित करने के लिए बिहार की राजधानी पटना में एक अंतरराष्ट्रीय अध्ययन शोध संस्थान की स्थापना होनी चाहिए , जहां समय समय पर संगोष्ठी का आयोजन किया जाना चाहिए , इसके लिए बिहार और केन्द्र सरकार को संस्थाआें के द्वारा मांग करने का निर्णय लिया गया है ।
2. आगामी 3 दिसंबर के पूर्व हरेक संस्थाआें से यह अनुरोध किया जाएगा कि देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद के जन्म दिवस 3 दिसंबर को बिहार सरकार एवं केन्द्र सरकार  को " मेधा दिवस " मनाने हेतु मांग पत्र का ज्ञापन सौंपा जाए और अपने अपने क्षेत्र में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाए , ताकि सरकार मेधा दिवस घोषित करने हेतु बाध्य हो जाए । इस आशय का प्रस्ताव ज्यादा से ज्यादे संस्थाओं को भेजी जाएगी एसा सबकी सहमति से निर्णय लिया गया ।
3. आगामी 8 अप्रैल 2020 को बिहार की राजधानी पटना में लोकनायक जयप्रकाश अंतरराष्ट्रीय अध्ययन विकास केन्द्र एवं अन्य संस्थाओं के माध्यम से वृहत स्तर पर " जेपी आन्दोलन दिवस " का आयोजन करने का भी निर्णय लिया गया ।

No comments:

Post a comment