एनसीएल ने उठाया युवा बालीवाल खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने का बीड़ा



नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने एक बार फिर प्रतिभावान खिलाड़ियों की खेल प्रतिभा निखारने का बीड़ा उठाया है। कंपनी का खड़िया क्षेत्र युवा खिलाड़ियों (पुरुष वर्ग में 14 वर्ष से 20 वर्ष की आयु तक) की वॉलिबॉल प्रतिभा को तराशने के मकसद से वॉलिबॉल का चयन कैंप आयोजित करेगी।

इस कैंप में वॉलिबॉल के 25 प्रतिभावान खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा तथा चयनित खिलाड़ियों को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (एनआईएस) के प्रशिक्षकों द्वारा उच्च कोटि की वॉलिबॉल कोचिंग दिलाई जाएगी। साथ ही, चयनित खिलाड़ियों के रहने तथा खाने का प्रबंध खड़िया क्षेत्र द्वारा किया जाएगा। चयन की प्रक्रिया पूरी तरह निःशुल्क है और चयन के बाद खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिए जाने, उनके रहने एवं खाने का प्रबंध भी खिलाड़ियों के लिए निःशुल्क रूप से किया जाएगा। प्रशिक्षण शिविर की अवधि 120 दिनों की होगी।

अधिक से अधिक वॉलिबॉल खिलाड़ियों के चयन हेतु ट्रायल कैंप में शामिल हो सकें, इसके लिए खड़िया क्षेत्र एनसीएल में अलग-अलग दिन सुबह 10 बजे से 3 चयन कैंप का आयोजन करेगा। आगामी 30 नवंबर (शनिवार) को एनसीएल मुख्यालय के नवनिर्मित वॉलिबॉल मैदान में, 1 दिसंबर (रविवार) को बीना क्षेत्र के डीएवी स्कूल मैदान में और 2 दिसंबर (सोमवार) को खड़िया क्षेत्र के वॉलिबॉल मैदान में चयन कैंप आयोजित किए जाएंगे।

खड़िया प्रबंधन ने अपील की है कि अधिक से अधिक प्रतिभावान युवा वॉलिबॉल खिलाड़ी चयन प्रक्रिया में शामिल हों, ताकि उनमें से बेहतर खेल का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के लिए चुना जा सके।

चयन प्रक्रिया में भाग लेने के इच्छुक वॉलिबॉल खिलाड़ी खड़िया क्षेत्र के श्री आर॰ के॰ पांडे (मोबाइल नंबर – 9451999325) और श्री पी॰ एन॰ सिंह (मोबाइल नंबर – 9415813014) से संपर्क कर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। चयन प्रक्रिया में शामिल होने वाले खिलाड़ियों/प्रतिभागियों को अपने साथ आयु एवं पहचान प्रमाण-पत्र लाना अनिवार्य है।