Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Monday, 18 November 2019

सिविल इंजीनियरिंग में पूरे विश्वविद्यालय में मेरिट स्थान लाकर अनुराग प्रताप सिंह ने रोशन किया जिले का नाम



अम्बिकापुर: सरगुजा के होनहार छात्र अनुराग प्रताप सिंह ने राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्विद्यालय भोपाल मध्यप्रदेश में अपने अथक परिश्रम से  पूरे  विश्विद्यालय में मेरिट स्थान प्राप्त किया है जिनको विश्वविद्यालय प्रबन्धन द्वारा आगे की पढ़ाई के स्कालरशिप सहित प्रमाणपत्र देकर  सम्मानित किया गया है।

अनुराग की शिक्षा दीक्षा :

अनुराग की  अपने प्रारंभिक शिक्षा   सरस्वती शिशु मंदिर ओड़गी से, माध्यमिक शिक्षा ओरिएंटल पब्लिक स्कूल अम्बिकापुर तथा  हाईस्कूल हॉयर सेकेंडरी की शिक्षा होली क्रास कान्वेंट स्कूल अम्बिकापुर प्राप्त किया। बारहवीं में मेरिट स्थान पाने पर अनुराग का चयन का चयन ओरिएंटल कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी भोपाल में बी.ई.सिविल इंजीनियरिंग में बतौर स्कालरशिप  छात्र के साथ हुआ जहाँ पर  भी उन्होंने अपने अथक लगन परिश्रम से मेरिट स्थान हाशिल किया है।वर्तमान में अनुराग शासकीय इंजीनियरिंग कालेज जयपुर में एम. टेक. की पढ़ाई  कर रहे है ।पढ़ाई के दौरान की अनुराग ने रेलवे में भी आवेदन किया था जिसमे  दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन बिलासपुर में बतौर इंजीनियर के पद पर चयन हो चुका है।


विदित हो की  अनुराग  के पिता  भुवनप्रताप सिंह व माता श्रीमती बिना सिंह है जो की वर्तमान में अम्बिकापुर में निवास करते है तथा उनकी तीन बड़ी बहन है ।श्री भुवन भास्कर प्रताप सिंह  पालदनोली (ओड़गी )के लाल साहब है तथा प्रताप बस ट्रांसफोर्ट के स्वामी है ।अनुराग उनके चौथे ,सबसे छोटे तथा दुलारे सन्तान है ।

इस सम्बंध में जब अनुराग के पिता श्री भुवन भास्कर प्रताप सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया की अनुराग शुरू से ही पढ़ने  लिखने में तेज थे तथा उनमें स्वम कुछ कर दिखाने का जज्बा था ।आज अनुराग की सफलता से पूरा  परिवार गौरान्वित है ।


वहीं अनुराग ने अपने  इस सफलता का श्रेय अपने माता -पिता ,बड़ी बहन,पूरे  परिवार तथा अपने गुरुजनो को दिया है।

No comments:

Post a comment