Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Saturday, 14 December 2019

बदायूँ में सूचना कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर संपन्न



बदायूं को देश का प्रथम भ्रष्टाचार मुक्त जनपद बनाने के मिशन में तन्मयता से जुटे सूचना कार्यकर्ता भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के तत्वावधान में सूचना कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन अभियान के शिवपुरम बदायूं स्थित कार्यालय पर आयोजित किया गया। प्रशिक्षण शिविर में सूचना कार्यकर्त्ताओं को सूचना के अधिकार के प्रयोग करने तथा जनसुनवाई पोर्टल का जनहित में प्रयोग करने के तरीके बताए गए।

जनपद में अधिक मूल्य पर युरिया बेचने व युरिया की कृत्रिम किल्लत पैदा करने के सम्बन्ध में ईमेल के माध्यम से जिलाधिकारी, मंडल आयुक्त, मुख्य सचिव एवं मुख्य मंत्री को प्रेषित किए गए।

इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड़ एडवोकेट ने कहा कि सूचना का अधिकार लोकतांत्रिक व्यवस्था में परिवर्तन का महत्वपूर्ण माध्यम है। सभी सूचना कार्यकर्ता नियमित रूप से प्रतिमाह चार सूचनाएं अवश्य मांगे तथा जनहित के मुद्दों पर जनसुनवाई पोर्टल पर चार शिकायतें अवश्य दर्ज कराये। भ्रष्टाचार को सहन नहीं करना है, भ्रष्टाचार को संरक्षण देने वाले तत्वों की चल अचल परिसम्पतियो की जांच कराई जाएगी। पंचायत राज विभाग/ग्राम विकास विभाग, चिकित्सा व सहकारिता विभाग में सूचना के अधिकार का प्रयोग करके भ्रष्टाचार को उजागर करना है।

श्री राठोड़ ने कहा कि 21 दिसंबर 2019 को जनपद के सभी ब्लाक मुख्यालयों पर राष्ट्र राग के कीर्तन के कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे तथा खन्ड विकास अधिकारियों के माध्यम से बदायूं जनपद को देश का प्रथम भ्रष्टाचार मुक्त जनपद बनाने हेतु राज्यपाल को सम्बोधित छ: सूत्रीय ज्ञापन प्रेषित किए जायेंगे।28 दिसंबर 2019 को जिला मुख्यालय पर राष्ट्र राग का कीर्तन किया जायेगा।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से एस सी गुप्ता, डाल भगवान सिंह,एम एल गुप्ता, सुरेश पाल सिंह, रामगोपाल, जयकिशन शर्मा,एम एच कादरी, असद अहमद,आर्येन्द्र पाल सिंह, महेश चंद्र, सुमित कुमार,समीरूद्दीन एडवोकेट,कृष्ण गोपाल, नेत्रपाल, मोहित कुमार, संदीप सिंह, राम-लखन, देवेन्द्र शाक्य, राहुल गिरि,केशव कुमार, भुवनेश कुमार, ज्ञानेंद्र सिंह,नारद सिंह, वीरपाल, अशफाक हुसैन, अवधेश आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment