उझानी युवा व्यसनों के पिसाच से बचें-संजीव


उझानी: श्री ओमप्रकाश शर्मा इंटर कालेज अब्दुल्लागंज में नशा मुक्ति और व्यसनमुक्ति अभियान के अंतर्गत गोष्ठी हुई। युवाओं ने नशे से दूर रहने का संकल्प लिया। बीड़ी पीकर खांस रहा है, मौत के आगे नाच रहा है, जैसे नारे भी लगाए।
गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि नशे के प्रचलन ने युवाओं के बहुमूल्य जीवन को बर्बाद कर दिया है। नशा और व्यसन प्राणघातक शत्रु है। युवा व्यसनों के पिशाच से बचें। व्यक्ति मानसिक और शारीरिक दृष्टि से दुर्बल हो रहा है। अपनी गाड़ी कमाई दवाईयां लाने में खर्च कर रहा है। युवा संकल्पित होकर नशे से बचें और अपने जीवन को सार्थक बनाएं।
प्रधानाचार्य आरपी सिंह ने कहा कि सम्मान में दिए जाने वाली चाय, काफी, बीड़ी, सिगरेट के साथ तनाव और थकान दूर करने के लिए प्रयुक्त चरस, भांग, अफीम, कोकीन, स्मैक, हेरोइन के माध्यम से मीठा जहर लिया जा रहा है।
शिक्षक अजब सिंह यादव ने कहा कि नशेबाजी से युवा पीढ़ी का स्वास्थ्य खराब हो रहा है। बौद्धिक क्षमता और शक्ति घट रही है। युवा नशा करके अपनी प्रतिष्ठा दांव पर लगा रहे हैं।
शिक्षक मनोज कुमार ने कहा कि नशे की लत युवाओं को चोरी, उठाईगीरी, जालसाजी में फंसाकर अपमान और कर्जदार बना रही है।
सुरेश पाल सिंह ने कहा कि युवा अनुशासित रहें, अपनी दृष्टि बदलकर नई जिंदगी शुरू करें।
प्रताप सेवा समिति के डीसी अनुज सक्सेना ने युवा शक्ति को नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई। निधि शर्मा और सीमा गुप्ता के नेतृत्व में बच्चों ने कार्यक्रम प्रस्तुत किए। संचालन नेमप्रकाश ने किया।
इस मौके पर रवीश शर्मा, कुशलकांत, नीलोफर, दुर्गेश, पूजा साहू, शिवानी पाल, विदुषी, विपिन मिश्रा, स्नेहा सिंह, रश्मि यादव, रेनू शर्मा, सुमन सक्सेना, रामस्नेही, पूर्णिमा सक्सेना आदि मौजूद रहीं।