चेंज मैनेजमेंट’ पर एनसीएल में हुई एक दिवसीय कार्यशाला



*सीनियर अधिकारियों ने सीखे प्रबंधन के नुस्खे*

विश्व की सबसे बड़ी कोयला कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड, भारत सरकार के 1 बिलियन टन कोयला उत्पादन के लक्ष्य को पूरा करने का पुरज़ोर प्रयास कर रही हैं । इसी दिशा में कदम उठाते हुए कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने अपने सीनियर अधिकारियों के लिए चेंज मैनेजमेंट’ पर एनसीएल के सीईटीआई (केन्द्रीय उत्तखन्न एवं प्रशिक्षण संस्थान) में एक दिवसीय कार्यशाला का हाल ही में आयोजन किया ।

कार्यशाला में एनसीएल के निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पाण्डेय भी शरीक हुए। उन्होने प्रतिभागियों के बीच अपने विचार रखते हुए ‘चेंज मैनेजमेंट’ को कंपनी के कोयला उत्पादन, उत्पादकता व दैनिक ऑफिस कार्य में अहम बताया।

कार्यशाला में निवर्तमान आईएएस श्री कृष्ण मोहन ने कंपनी के 38 महाप्रबंधकों व मुख्यप्रबंधकों को  ‘चेंज मैनेजमेंट’ के गुर सिखाए । उन्होने समय के बदलाव के साथ कार्य स्थल पर नए दृष्टिकोण व नीतिगत फैसलों को लागू करने में लोगों व समूह का समर्थन व सहायता पर प्रकाश डाला । श्री कृष्ण मोहन देश के विभिन्न नामी ट्रेनिंग इंस्टीट्यूटस, विश्वविध्यालया में नैतिकता मूल्यों, ई-गवर्नेस मैनेजमेंट के गुणों पर कार्यशाला व व्याख्यान आयोजित करते रहते हैं ।

अलग-अलग संवर्गों के विभागों अधिकारियों के लिए एनसीएल द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम में सामान्य व सॉफ्ट स्किल्स में प्रशिक्षण प्रदान करने के प्रति हमारे प्रयासों का प्रतिबिंब है।