Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Wednesday, 15 January 2020

किशनगढ़ में मार्बल सिटी प्रेस क्लब द्वारा आयोजित मीट टू प्रेस


मदनगंज-किशनगढ़। मार्बलसिटी प्रेस क्लब किशनगढ़ द्वारा आयोजित ‘मीट टू प्रेस’ में अजमेर सांसद से पत्रकारों ने किशनगढ़ सहित पूरे संसदीय क्षेत्र के  विकास पर चर्चा की।
संस्था के अध्यक्ष सर्वेश्वर शर्मा ने बताया कि सच्ची  पत्रकारिता का लक्ष्य तभी पूरा किया जा सकता है जब पत्रकार जनहित के मुद्दे उठाने के साथ-साथ मुख्य समस्याओं का समाधान व विकास के मार्ग नहीं सुझाते रहे। इसी विषय पर मंगलवार को मार्बलसिटी प्रेस क्लब द्वारा मीट टू प्रेस का आयोजन किया गया । जिसमें अजमेर सांसद भागीरथ चैधरी से जनहित व विकास के मुद्दांें पर चर्चा की गई। एक सवाल का जवाब देते हुए सांसद ने कहा कि मैंने विधायक रहते हुए 300 करोड़ रूपए से अधिक के कार्य कराए तथा कई कार्य ऐसे भी कराए जिनका उद्घाटन वर्तमान विधायक अपने हाथों से करके खुद श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं। विधायकी का मतलब यह नहीं कि हमेशा लाइमलाइट में रहकर हव्वा बनाए रखे और काम एक रूपए का नहीं किया। उन्होंने चैलेन्ज किया कि विधायक ने अपने 13 माह के कार्यकाल में पूरे विधानसभा क्षेत्र में 100 रूपए भी लगाए तो बताऐं। सांसद ने यह भी कहा कि मैंने नगर के विकास व स्वच्छ पेयजल के लिए नसीराबाद से किशनगढ़ तक स्टील पाइपलाइन बिछाई किन्तु वर्तमान विधायक के कार्यकाल में मेरे ही बजट का दुरूपयोग कर जगह-जगह पाइप लाइन को तोड़कर कीचड़ फैलाया जा रहा है। मेरे द्वारा बनाए गए उच्च जलाशयों में केवल कनेक्शन करने में वर्तमान सरकार व उसके विधायक ने 13 माह का समय लगा दिया किन्तु आज तक जलापूर्ति नहीं कर सके। रेल्वे के मुद्दों को लेकर हुई चर्चा में सांसद चैधरी ने कहा कि शीघ्र ही किशनगढ़ रेल्वे स्टेशन पर कम से कम 5 नवीन रेलगाड़ियों के ठहराव की कोशिश करेंगे और करके रहेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि पूर्व में मेरी प्राथमिकता पुराने रेल्वे स्टेशन पर अण्डरब्रिज बनाने की थी किन्तु अब गांधीनगर क्षेत्र में अण्डरपास बनाना मेरी पहली प्राथमिकता है। इसके अलावा किशनगढ़  रेल्वे स्टेशन को सुविधायुक्त बनाना, किशनगढ़ को जंक्शन बनाना व रेल्वे स्टेशन-एयरपोर्ट के राजमार्ग पर ओवरब्रिज या सर्किल बनाना प्राथमिकता रहेगी।
कलाकारों व कला के संरक्षण के सवाल पर सांसद चैधरी ने कहा कि पूर्व में कलाकारों को अपनी कला प्रदर्शनी करने के लिए शमशान घाट व मुर्दा गली जाना पड़ा किन्तु अब यदि कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करने के लिए प्रस्ताव देंगे तो उन्हें उचित स्थान भी उपलब्ध कराया जाएगा। पत्रकार सुरक्षा कानून के सवाल पर सांसद चैधरी ने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र के चैथे स्तम्भ होने के कारण उनकी सुरक्षा के लिए कानून आवश्यक है इसलिए आगामी लोकसभा में मैं यह मुद्दा उठाउंगा। इसके अतिरिक्त पत्रकार काॅलोनी में केवल पत्रकारों को ही प्लाॅट आवंटन के सवाल पर उन्होंने कहा कि यदि किसी पत्रकार काॅलोनी में गैर पत्रकारों को प्लाॅट आवंटित किया जा रहा है तो यह गलत है जिसे रोका जाना चाहिए। बीसलपुर का पानी अजमेर जिले के अतिरिक्त जयपुर को पानी दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह उचित नहीं है किन्तु इसके लिए प्रबल व सक्षम स्तर पर विरोध किया जाना चाहिए। टोलटेक्स के मुद्दे पर सांसद का जवाब था कि गेगल टोल नाका कानूनी रूप से गलत है किन्तु इसके पीछे कई लोगों की भूमिका है जिसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकेगा।
मीट टू प्रेस के बाद अजमेर सांसद भागीरथ चैधरी को मार्बल सिटी प्रेस क्लब की  मानद सदस्यता भी प्रदान की गई।
इस अवसर पर उपाध्यक्ष भैंरूसिंह चैहान, सचिव बिरदीचन्द मालाकार, कोषाध्यक्ष नरेन्द्र सारण, संजय कुमार, विशाल जारोडिया, श्याम मनोहर पाठक, इन्द्रजीत उबाणा, चन्द्रप्रकाश खारोल सहित अन्य पत्रकार मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment