Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Monday, 6 January 2020

एनसीएल की महिला समितियों ने किया आनंद मेले का आयोजन



नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के बीना क्षेत्र की प्रेरणा महिला समिति कृष्णशिला क्षेत्र की जागृति महिला समिति, व ककरी क्षेत्र की एकता महिला समिति ने संयुक्त रूप रविवार को आनंद मेले का भव्य आयोजन किया। स्थानीय हुनर को अपने उत्पाद प्रस्तुत करने का मंच प्रदान करने और आस-पास के जरूरतमंद लोगों के लिए धन राशि एकत्रित करने के उद्देश्य से बीना स्टेडियम प्रांगण में इस मेले का आयोजन किया गया। एनसीएल के कृति महिला मंडल की अध्यक्षा श्रीमती संगीता सिन्हा ने बतौर मुख्य अतिथि व उपाध्यक्षा श्रीमती प्रतिमा पाण्डेय एवं नीलू ठाकुर ने  बतौर विशिष्ट अतिथि मेले का उद्घाटन किया।

मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि ने मेले का भ्रमण किया एवं भव्य मेले के आयोजन के लिए महिला समितियों की प्रशंसा की।  मेले द्वारा प्राप्त धनराशि आस-पास के गांववासियों के कल्याण एवं उन्हें विभिन्न तरह के मदद पहुंचाने हेतु उपयोग में लाई जाती है।

मेले के आयोजन से क्षेत्रों  के आस-पास के ग्रामीणों को अपने उत्पाद बेचने का अवसर मिला। महिला समिति की सदस्याओं तथा स्थानीय ग्रामीणों ने विभिन्न उत्पादों के स्टॉल लगाकर मेले में आए लोगों को अपने उत्पाद बेचे। मेला घूमने आए लोगों खासकर महिलाओं एवं बच्चों के लिए खान-पान एवं मनोरंजन की भी पर्याप्त व्यवस्था थी। मेले में लगाए गए फूड स्टॉलों पर लोगों ने स्वादिष्ट व्यंजनों का जमकर लुत्फ उठाया। मेले का मुख्य आकर्षण श्रीकृष्ण की रास लीला प्रस्तुत करने वाले कलाकार रहे। मेले में कई तरह के लकी ड्रा की भी व्यवस्था थी।

मेले में एनसीएल सीएमडी श्री प्रभात कुमार सिन्हा,  निदेशक (तकनीकी/ संचालन) श्री गुणाधर पाण्डेय, निदेशक (वित्त/ कार्मिक) श्री नाग नाथ ठाकुर ने भी मेले का भ्रमण कर स्टालों एवं खेलों का आनन्द लिया।

एनसीएल के विभिन्न क्षेत्रों के अधिकारियों-कर्मचारियों व उनके परिवार जनों और आस-पास के ग्रामीणों ने भारी संख्या में मेले में आकर मेले का भरपूर आनंद उठाया।

प्रेरणा महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती विजया लक्ष्मी, जागृति महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती कंचन वाला एवं एकता महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती अनिता गोडसे के  मार्गदर्शन में लगाए गए मेले के आयोजन में समितियों की अन्य पदाधिकारियों एवं सदस्याओं ने योगदान दिया।

No comments:

Post a comment