कुनकटा कलाँ राइडर्स के तत्वाधान में चार दिवसीय कब्बडी प्रतियोगिता



सवाई माधोपुर@रिपोर्टचंद्रशेखर शर्मा । गंगापुर सिटी उपखंड मुख्यालय अंतर्गत तलावड़ा उपतहसील के कुनकटा कलाँ गांव में  कुनकटा कलाँ राइडर्स के तत्वाधान में चार दिवसीय कब्बडी प्रतियोगिता
का आगाज मंगलवार को हुआ। सुबह 11 बजे शुरू हुई कबड्डी प्रतियोगिता के
उद्घटान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छात्रसंघ अध्यक्ष एस. पी. बरियारा एवं अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा जिलाध्यक्ष मनोज कुनकटा थे । जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी मदन मेडिया एवं विश्राम भोपा ने की। इसी प्रकार कपिल शर्मा,दिलीप मच्छीपुरा,महेश गुर्जर,धर्मेन्द्र बांसरोटा आदि मंचासीन अतिथि थे।
सभी अतिथियों का गांव के पंच- पटेलों एवं आयोजन समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा माल्यार्पण एवं साफा पहनाकर स्वागत किया गया।इसके पश्चात अतिथियों ने खेल  मैदान में पहुंचकर फीता काट कबड्डी प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन किया और साथ ही प्रतियोगिता में भाग ले रही टीमो के खिलाड़ियों से परिचय कर हौसला अफजाई की।
छात्रसंघ अध्यक्ष एस.पी. बरियारा ने  कहा कि छोटे स्तर पर इस प्रकार के आयोजनों से ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाएं उभरकर सामने आती है, छुपी हुई प्रतिभा को आगे आने का एक रास्ता मिलता हैं, इसलिए इस तरह के आयोजन होने जरूरी है। बरियारा ने कहा कि खेलों  से शाररिक विकास ही नहीं वरन  मानसिक विकास भी होता हैं।
अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा के जिला अध्यक्ष मनोज कुनकटा ने कहा कि जितने वाली टीम को अतिउत्साही नही होना चाहिए ओर हारने वाली टीम को निराश नही होना चाहिए  खेल में हार ओर जीत चलती रहती है आज जीते है, तो कल हार भी सकते हैं ओर आज हारे हैं तो कल जीत भी सकते हैं।
मदन मेडिया ने कहा कि खेलों के साथ साथ हमे शिक्षा पर अधिक जोर देना चाहिए।
कपिल शर्मा ने आयोजन की सराहना की ओर कहा कि जल्दी ही बड़े स्तर पर क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा जिसमें खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से आपसी तालमेल और भाईचारे की भावना बढ़ती  हैं ।
प्रतियोगिता का पहला मैच राजकीय महाविद्यालय गंगापुर सिटी एवं बाढ़ स्टेशन के बीच खेला गया जिसमें महाविद्यालय की टीम ने 36 -24 के भारीअंतर से जीत दर्ज की। इसी तरह दूसरे मुकाबले में उदई कलां ने  खेड़ली पर  44-26 के अंतर से जबरदस्त जीत हासिल की।तीसरा मुकाबला गंगापुर शहर एवं बाटोदा के बीच हुआ जिसमें बाटोदा ने 24-36 के अंतर से जीत अपने नाम दर्ज की। इस तरह से  चौथा मुकाबला ककराला एवं यंग स्टार उदई के बीच हुआ जिसमें 37-32के अंतर से ककराला की टीम ने विजयश्री हासिल की ।
आयोजन से जुड़े कब्बड्डी रीडर धोड़याराम ने बताया कि प्रतियोगिता 24 जनवरी तक आयोजित की जाएगी।प्रतियोगिता में मात्र 16 टीमें भाग लेंगी जिनकी एंट्री निशुल्क होगी।आज मैच देखने के लिए सैकडों की संख्या मे आसपास के गांव किशन की झोपड़ी, गावड़ी, मीनापाडा, नन्दपुरा, बाढ़ आदि गांवों के क्रिकेट प्रेमी मैच देखने के लिए दर्शको के रूप में उपस्थित रहे।
इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष एस पी बरियारा,अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा जिला अध्यक्ष मनोज कुनकटा,समाजसेवी मदन मेडिया,विश्राम भोपाजी,कपिल शर्मा, दिलीप मच्छीपुरा,महेश गुर्जर,धर्मन्द्र बाँसरोटा,छुटटन सिंह गुर्जर,सुबद्धि गुर्जर,शक्ति सिंह गुर्जर,सेठसिंह गुर्जर,शेरसिंह गुर्जर,देवराम गुर्जर,थानसिंह गुर्जर,रेखसिंह बाँसरोटा,राकेश चेची,राजेश बैसला,बरुण सिंह गुर्जर सहित अन्य उपस्थित रहे।