सूचना कार्यकता प्रशिक्षण शिविर आयोजित



गांधी जी की पुण्यतिथि के अवसर पर दिनांक 30 जनवरी 2020  को जिला मुख्यालय पर भ्रष्टाचार के विरुद्ध होगा उपवास।

भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के तत्वावधान में सूचना कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन अभियान के शिवपुरम बदायूं स्थित कार्यालय पर किया गया साथ ही भावी रणनीति तैयार की गई।

इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड़ एडवोकेट ने कहा कि वर्ष 2020 में ग्राम विकास/ग्राम पंचायत, चिकित्सा व सहकारिता विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरुद्ध सूचना कार्यकर्ता सन्घर्ष करेंगे। सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 , जनहित गारंटी कानून,नियम 24 को प्रभावी बनाने के लिए अभियान निरन्तर जारी रहेगा। जनोपयोगी कानूनों को निष्प्रभावी करने वाले तत्वों को जनपद में रहने नहीं दिया जाएगा। दिनांक 18 जनवरी 2020 को जिला पंचायत राज अधिकारी, उपायुक्त मनरेगा, परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण के कार्यालय पर, 25 जनवरी 2020 को मुख्य चिकित्सा अधिकारी बदायूं के कार्यालय पर भ्रष्टाचार के विरुद्ध राष्ट्र राग " रघुपति राघव राजाराम ..........." के कीर्तन के कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। 30 जनवरी 2020 को राष्ट्र पिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर जिला मुख्यालय पर भ्रष्टाचार के विरुद्ध उपवास किया जायेगा।

श्री राठोड़ ने कहा कि समाज में जातीय भेदभाव समाप्त हो गया किन्तु आर्थिक आधार पर जो विभेद समाज में उत्पन्न हुआ है, उससे परिवार और समाज दोनों विघटित हो रहें हैं। शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में निजीकरण को बढ़ावा देने के कारण दुष्प्रभाव पैदा हुए हैं। भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के सहयोगियों ने सन्कल्प लिया है कि शीघ्र ही शिक्षा और चिकित्सा को निजी हाथों से मुक्त कराने हेतु राष्ट्रव्यापी अभियान छेड़ा जाएगा।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से एस सी गुप्ता, रामगोपाल,एम एल गुप्ता,एम एच कादरी, डॉ राम रतन पटेल राजेश कुमार, अखिलेश सिंह,अभय माहेश्वरी, असद अहमद, अखिलेश सोलंकी,आर्येन्द्र पाल सिंह, सतेन्द्र सिंह, महेश चंद्र, नेत्रपाल,भानु प्रताप सिंह,मो इब्राहिम, राजेश, सर्वेश पाल, कुलदीप मिश्रा, अमीरुद्दीन, सुभाष सिंह आदि उपस्थित रहे।