एकजुटता एवं शिक्षा से ही समाज का उत्थान..



सवाई  माधोपुर@रिपोर्टर चंद्रशेखर शर्मा। गंगापुर सिटी उपखंड मुख्यालय की उप तहसील तलावड़ा के समीपवर्ती गांव कुनकटा कलां में गुर्जर समाज के पंच- पटेलों की विशाल बैठक शुक्रवार को आयोजित की गई।
बैठक में समाज के युवाओं से संगठित रहकर कार्य करने के साथ- साथ शिक्षित होने पर जोर दिया गया। इसके साथ ही समाजहित में कार्य करने,समाज में व्याप्त बुराइयों पर अंकुश लगाने, फिजूलखर्ची रोकने,शराब सेवन एवं जुएं- सट्टे जैसे दुर्व्यसनों से दूरी बनाए रखें का सभी समाज बंधुओं  से आव्हान किया गया। गुर्जर समाज के वक्ताओं ने कहा कि एकजुट रहने एवं शिक्षित होने में ही सब की भलाई और समाज की तरक्की संभव है।
रामेश्वर बाबूजी ने बैठक को संबोधित करते हुए समाज के युवाओं से अच्छी शिक्षा ग्रहण करने एवं बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने पर जोर दिया। कहा कि शिक्षा ही सबसे बड़ी पूंजी हैं, जो समाज जितना शिक्षित होगा वह समाज इतना ही विकसित होगा।
समाजसेवी नत्थू पटेल अपने उद्बोधन में कहा कि समाज के लोगों को विशेषकर युवाओं को शराब,धूम्रपान, नशा खोरी,दहेज प्रथा , बाल विवाह एवं अन्य विभिन्न सामाजिक कुरीतियों को त्याग कर राष्ट्र एवं समाज हित में कार्य करने का संकल्प लेना चाहिए।
मदन मेड़िया ने समाज को संगठित रहने का आव्हान किया ओर कहा कि संगठन में ही शक्ति है।
अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा के जिला अध्यक्ष मनोज कुनकटा ने कहा कि समाज के युवा सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लें, शिक्षित एवं संगठित होकर समाज के हक की लड़ाई में अपनी महती भूमिका निभाएं। अन्य वक्ताओं ने भी प्रत्येक क्षेत्र में समाज की भागीदारी सुनिश्चित करने पर विशेष जोर दिया।
इस दौरान गुर्जर समाज के पंच पटेलों का एवं नवनिर्वाचित सरपंचो, जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों का मारवाड़ी पगड़ी पहना कर एवं चांदी के मैडल भैंटकर भव्य स्वागत किया गया।
बैठक में रामेश्वर बाबूजी,समाजसेवी नत्थू पटेल,मदन मेड़िया, सरपंच श्रीफल, सरपंच विश्राम भोपा,अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा जिला अध्यक्ष मनोज कुनकटा, मोहरसिंह फौजी,ओमी गुर्जर,सुरेश डोई,रामखिलाड़ी पटेल,महेश गुर्जर,बरुण गुर्जर,दिलीप मच्छीपुरा,विरेन्द्र सिंह पटेल,मुनीम मच्छीपुरा,अभिषेक पिपलाई, देवेन्द्र हबीपुर सहित अनेक समाज बंधु उपस्थित थे।