लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ में हेपेटाइटिस बी टीकाकरण के प्रति जागरूकता एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित



आज दिनांक 20 फरवरी 2020 को जनपद लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ में  हेपेटाइटिस बी टीकाकरण के प्रति जागरूकता एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत वारिस अली अंसारी नगर अध्यक्ष समाजवादी पार्टी व अध्यक्ष ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन गोला की अध्यक्षता में गोला नगर के मोहल्ला पश्चिमी  दीक्षिताना में बृहस्पतिवार को शिविर का आयोजन किया गया । प्रशिक्षण में वारिस अली अंसारी ने टीकाकरण कार्यक्रम की महत्ता  पर चर्चा करते हुए बताया कि आज के दौर में दूषित वातावरण ,  दूषित खान पान की स्थिति में लीवर में संक्रमण होने की संभावना अधिक बढ़ जाती है जिसे रोकने के लिए टीकाकरण आवश्यक है जो शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है ।
सामाजिक कार्यकर्ता एवं आन शोध संस्थान के कार्यकर्ताओं को बताते हुए कहा कि आप लोग समाज में लोगों के रोग मुक्त करने का संकल्प लें ।
डॉ मोहम्मद गुफरान ने हेपेटाइटिस बी के होने के कारण , लक्षण व निवारण पर चर्चा करते हुए कहा कि बहुत ही अच्छे ढंग से बताया कि  प्रत्येक व्यक्ति को कैसे टीका  लगाया जाए इसके बारे में संपूर्ण जानकारी दी।
             डीसी मोहम्मद आसिफ ने टीकाकरण की बारीकियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि  गांव-गांव में जाकर आम जनता को कैसे प्रेरित करें और चर्चा की प्रशिक्षण कार्यक्रम में डीसी मोहम्मद आसिफ ने बताया कि यह एक जानलेवा बीमारी है जो सरकार के माध्यम से आन शोध संस्थान द्वारा प्रत्येक व्यक्ति को रोग मुक्त कराना है
    प्रशिक्षण कार्यक्रम में बृजेश कुमार वर्मा , डॉ अनीस अहमद ,  सदीकूर रहमान , जुबेर अंसारी ,  मेहंदी हसन ,  अहमद रजा , धीरज हर्ष ,  रिजवान अंसारी और भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे