कड़ी से कड़ी जुड़ेगी,तो विकास की गति छूएगी नये आयाम- रामकेश मीणा




 माधोपुर/गंगापुर सिटी@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा।  उपखंड मुख्यालय स्थित राजकीय महाविद्यालय में महापुरुषों की मूर्तियों के अनावरण का कार्यक्रम सोमवार को स्थानीय विधायक रामकेश मीणा के मुख्य आतिथ्य में किया गया। महाविद्यालय परिसर में महात्मा गांधी, बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर एवं स्वतंत्रता सेनानी कप्तान छुट्टनलाल की मूर्ति का अनावरण विधायक रामकेश मीना ने अपने करकमलों द्वारा किया । इस दौरान एडीएम नवरत्न कोली व उपजिला कलेक्टर विजेन्द्र मीना  भी विशिष्टअतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के पश्चात स्थानीय विधायक द्वारा गंगापुर सिटी विधानसक्षा क्षेत्र के विभिन्न राजकीय विद्यालयों में चल रहे वार्षिकोत्सव व भामाशाह सम्मान समारोह कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया गया। विधायक मीना ने हिंगोट्या व बाढ़कलां के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में वार्षिक उत्सव एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में शिरकत कर उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी विद्यालयों में अतिरिक्त कक्षाएं लगाकर छात्र-छात्राओं को अध्ययन व रिवीजन के लिए  के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रेरित करें, जिससे वे बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे अंक लाकर गांव, परिवार व विद्यालय का नाम रोशन कर सकें। साथ ही विधायक ने  यह भी कहा कि पूरे विधानसभा क्षेत्र के सरकारी विद्यालयों में से जो भी छात्र-छात्राएं सर्वाधिक अंक प्राप्त करेंगे, उनमें से एक छात्र व एक छात्रा को प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर विधायक रामकेश मीना की ओर से स्वयं के खर्चे पर जयपुर से मुम्बई की हवाई यात्रा कराई जाएगी एवं शत प्रतिशत परिणाम देने वाले अध्यापकों व प्रधानाचार्यों का  भी बखूबी सम्मान किया जाएगा। इसलिए सभी सरकारी विद्यालयों के सब्जेक्ट टीचर बच्चों को अच्छी तरह से पढ़ाई कराएं, जिससे हमारे विद्यालय में पढ़ाई का उचित वातावरण बने । उन्होंने यह भी कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी तो सरकारी विद्यालयों के नामांकन में अगले सत्र में खासी वृद्धि होगी। इसलिए सभी अध्यापक अपनी जिम्मेदारी पर खरा उतरते हुए बच्चों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान दें।
विधायक ने ग्रामवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में राज्य सरकार द्वारा करोड़ो रूपये की लागत से पीने के पानी की समस्याओं को दूर करने के लिए पेयजल योजनाएं स्वीकृत की गई हैं। जिससे आम जनता को  बड़ी टंकियां बनवाकर शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। इसके पश्चात राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खण्डीप, मोहचा, बगलाई, पीलौदा, महानन्दपुर ड्योडा, उदेई खुर्द, जीवली में भी वाषिर्कोत्सव के कार्यक्रमों मे विधायक मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।
विधायक रामकेश मीना ने महानन्दपुर ड्योडा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में नवीन 3 हॉल मय बरामदा का भी लोकार्पण किया। साथ ही जीवली में काड़स देव बाबा के मंदिर प्रांगण में में यात्री विश्राम गृह का भी लोकार्पण किया। विधायक रामकेश मीना ने सम्बोधित करते हुए कहा कि वार्षिक उत्सव के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षा के क्षेत्र में नई पहल शुरू की है जिससे शिक्षा का स्तर सुधरेगा, छात्र व छात्राओं को अच्छी शिक्षा के साथ ही नवीन भवनों की सौगात मिलेगी, ताकि बैठने की समस्या उत्पन्न हो। सरकारी विद्यालय में सुविधा बढ़ेगी तो छात्र व छात्राओं को पढ़ाई हेतु अच्छा वातावरण  भी मिलेगा।
भामाशाह व राज्य सरकार के सहयोग से विद्यालयों में विकास कार्यों को गति प्रदान की जाएगी। विधायक मीना ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में शिक्षा के क्षेत्र को बढ़ावा देने हेतु ऐतिहासिक बजट 39 हजार करोड़ रूपए का बजट घोषित कर सराहनीय कार्य किया है। इससे विद्यालय मे पढ़ाई का स्तर सुधरेगा, अध्यापकों की कमी दूर होगी, स्कूल भवनों की कमियां दूर होगी। मीणा नेराजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय अलीगंज में दो हॉल मय बरामदे सहित नवीन भवन का भी लोकार्पण किया। साथ ही राज.उमावि रायपुर, शिवाला, खिदरपुर, उदेई कलां, अलीगंज व जलोखरा के विद्यालयों मे बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। ग्राम रायपुर में पीने के पानी के नई पाइप लाइन बिछाकर पूरे गांव में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की घोषणा की। गांवों की नालियों की दशा सुधारने हेतु, सफाई कराने हेतु पंचायत कर्मचारियों को कड़े निर्देश दिये। इशारों ही इशारों में कड़ी से कड़ी जोडऩे की बात करते हुए आगामी पंचायत चुनावों में प्रधान व जिला प्रमुख कांग्रेस पार्टी का बनाने की बात विधायक द्वारा कही गई। ताकिग्रामीण क्षेत्रों में ऐतिहासिक विकास कार्य कराये जा सकें।
मीणा ने अपने उद्बोधन में यह भी कहा कि विधानसभा क्षेत्र के सभी गांव व शहरों में बिना किसी भेदभाव के ऐतिहासिक विकास कार्य करावाये जाएंगे। इसी के साथ शिक्षा विभाग के समस्त अधिकारी, अध्यापक-अध्यापिकाओं को वार्षिकोत्सव एवं भामाशाह सम्मान समारोह जैसे कार्यक्रमों में महत्वपूर्ण में भागीदारी निभाने एवं छात्र-छात्राओं की पढ़ाईं में सुधार के लिए प्रयास करने पर  धन्यवाद भी दिया गया। इस अवसर पर देहात ब्लॉक कांगेस कमेटी  के अध्यक्ष मुकेश शर्मा, एडीएम नवरत्न कोली, एसडीएम विजेन्द्र मीना, तहसीलदार गंगापुर सिटी ज्ञान चंद जैमन, तहसीलदार वजीरपुर महेन्द्र मीना, डी.वाई.एस.पी किशोरीलाल, डी.ओ.(प्रा.) राधेश्याम मीना, सीबीईओ महेश मीना, सदर थानाधिकारी पूरणमल मीना, वजीरपुर थानाधिकारी शैतानसिंह, पीलौदा थाना प्रभारी राकेश यादव, प्रधानाचार्य देवीलाल मीना, एक्सईन विद्युत विभाग, एईन पीएचडी, एईन सिंचाई विभाग, सहायक कृषि अधिकारी, पीडब्ल्यू डी, विकास अधिकारी पंचायत समिति, कैलाश मीना (आई.बी.), समाजसेवी सन्तोष दुबे, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष अब्दुल बहाव, रामराज मीना, सरपंच हिंगोटिया केशोदेवी, सरपंच बाढकलां मगनबाई, सरपंच खण्डीप किरोड़ी मल, पीलौदा सरपंच किरोड़ीलाल, मोहचा सरपंच सरोजदेवी, उदेई खुर्द सरपंच मीरादेवी, जीवली सरपंच अंगीता मीना, पू.जिला प्रमुख पंखीलाल मीना, सरपंच रायपुर, सरपंच शिवाला, सरपंच उदेई कलां मुक्तदिर अहमद, सरपंच अलीगंज शरीफ चौधरी, सरपंच बाढ़कलां सहित सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीण भी मौजूद थे।