19 अप्रैल 2020 का दैनिक राशिफल पंडित विष्णु जोशी के साथ



आज का हिंदू पंचांग पंडित विष्णु जोशी 790 515 6547_* 🌞
⛅ *9 अप्रैल 2020*
⛅ *दिन - रविवार*
⛅ *विक्रम संवत - 2077 (गुजरात - 2076)*
⛅ *शक संवत - 1942*
⛅ *अयन - उत्तरायण*
⛅ *ऋतु - ग्रीष्म*
⛅ *मास - वैशाख (गुजरात एवं महाराष्ट्र अनुसार - चैत्र)*
⛅ *पक्ष - कृष्ण*
⛅ *तिथि - द्वादशी रात्रि 12:42 तक तत्पश्चात त्रयोदशी*
⛅ *नक्षत्र - पूर्व भाद्रपद पूर्ण रात्रि तक*
⛅ *योग - ब्रह्म रात्रि 07:35 तक तत्पश्चातम इन्द्र*
⛅ *राहुकाल - शाम 05:11 से शाम 06:46 तक*
⛅ *सूर्योदय - 06:17*
⛅ *सूर्यास्त - 18:58*
⛅ *दिशाशूल - पश्चिम दिशा में*
⛅ *व्रत पर्व विवरण - ग्रीष्म ऋतु प्रारंभ*
 💥 *विशेष - द्वादशी को पूतिका(पोई) अथवा त्रयोदशी को बैंगन नही खान चाइये।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)*
💥 *रविवार के दिन ब्रह्मचर्य पालन करे तथा तिल का तेल खाना और लगाना निषिद्ध है।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-38)*
💥 *रविवार के दिन मसूर की दाल, अदरक और लाल रंग का साग नहीं खाना चाहिए।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, श्रीकृष्ण खंडः 75.90)*
💥 *रविवार के दिन काँसे के पात्र में भोजन नहीं करना चाहिए।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, श्रीकृष्ण खंडः 75)*
💥 *स्कंद पुराण के अनुसार रविवार के दिन बिल्ववृक्ष का पूजन करना चाहिए। इससे ब्रह्महत्या आदि महापाप भी नष्ट हो जाते हैं।*
               🌞 *~ हिन्दू पंचांग ~* 🌞

🌷 *आँखे जलना, मधुमेह, अनिद्रा,बच्चों को कद बढ़ाना* 🌷
🍃 *बेलपत्ते सुखा के पाउडर बना लो और उसमे सम भाग सौंफ व धनिया पाउडर मिला दो l १० ग्राम रात को पानी में भिगा दो व सुबह घोंट के पी लो l जिन बच्चों को कद बढ़ाना हो, वे इसमें १ काली मिर्च पीस के डालें l इससे आँखे जलना, मधुमेह, अनिद्रा आदि में आराम होगा l*
🙏🏻
          🌞 *~ हिन्दू पंचांग ~* 🌞

🌷 *घर के कलह-क्लेश दूर करने का उपाय* 🌷
🙏🏻 *जिसको घर में कलह, क्लेश मिटाना हो, रोग या शारीरिक दुर्बलता मिटानी हो, वह नीचे की चौपाई की पुनरावृत्ति किया करे* 🌷 *बुद्धिहीन तनु जानिके, सुमिरौं पवन - कुमार |*
*बल बुधि बिद्या देहु मोहिं, हरहु कलेस बिकार ||*
🙏🏻
          🌞 *~ हिन्दू पंचांग ~* 🌞

🌷 *मोसंबी का रस* 🌷
🍊 *यह बल व रक्त वर्धक, शक्तिदायक एवं रोगप्रतिकारक शक्ति बढ़ानेवाला है | बीमार लोगों के लिए मोसंबी अमृत के समान है |*
🍊 *शरीर थकने व मन के ऊब जाने पर मोसंबी अथवा इसके रस का सेवन करें तो थकान,बेचैनी दूर होकर स्फूर्ति व प्रसन्नता बढ़ती है | मोसंबी का रस यकृत, आँतों तथा पाचनतंत्र को शुद्ध करके उन्हें सतेज बनाता है |*
🍊 *मोसंबी चूसने से दाँतों की सफाई होती है व भोजन सरलता से पचता है | सर्दी - जुकामवालों को मोसंबी का रस हलका गर्म करके उसमें २ - ४ बूँद अदरक के रस की डालकर पीना चाहिए |*
 🙏🏻* 🌞पंचक
17अप्रैल 2020 दोपहर 12.20 से
22अप्रैल 2020 दोपहर 1.17 तक


प्रदोष
20अप्रैल 2020

अमावस्या
22अप्रैल 2020

पूर्णमासी
8अप्रैल 2020
🙏🏻🌷💐🌸🌼🌹🍀🌺💐🙏🏻- सुबह उठकर मुरली बजाते श्री कृष्ण की तस्वीर के दर्शन करें और कर्ज मुक्ति के लिए प्रार्थना करें।


कर्ज, ऋण या उधार तेजी से सिर से उतर जाएगा.

1. हनुमानजी के चरणों में मंगलवार व शनिवार के दिन तेल-सिंदूर चढ़ाएं और माथे पर सिंदूर का तिलक लगाएं. हनुमान चालीसा या बजरंग बाण का पाठ करें.

2. बुधवार को सवा पाव मूंग उबालकर घी-शकर मिलाकर गाय को खिलाने से शीघ्र कर्ज से मुक्ति मिलती है.

3. प्रतिदिन लाल मसूर की दाल का दान करें.

मेष - पॉजिटिव - आप अच्छे से जानते हैं कि आपको जीवन में क्या करना है। पैसे और खर्च आपके लिए चिंता का विषय हो सकते हैं। यह समय हैं उन चीज़ों का पुनर्मूल्यांकन करने का जिन्होंने आपको बनाया है। अपने मैत्रीपूर्ण और अच्छे गुणों और अपनी पेशेवर जीवन शैली में टीमवर्क की क्षमता को बनाए रखें।

नेगेटिव - जल्दबाज़ी में लिए निर्णय का परिणाम खतरनाक हो सकता है। अपनी संपत्ति, किराया, निवेश,नकदी, लेनदेन और अपनी सभी संपत्तियों का मूल्यांकन करें। इन पहलुओं पर आपको ध्यान देना चाहिए। याद रखें, अहंकार आपको लंबे समय तक परेशान करेगा।

लव - आप अपने निजी मुद्दों से बहुत व्यस्त हैं इसलिए थोड़ी देर के लिए अपने प्यार संबंधों को नजरअंदाज कर देंगे। आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा जैसे अपने प्रियजन से मिलने के लिए जिन्हे आपकी ज़रूरत है।

व्यवसाय - जीवन में शांति या बेहतर संभावनाओं के लिए अभी आप भगवान का सहारा लेंगे। इस शुभ दिन जुए या सट्टेबाज़ी से दूर रहें। नई योजनाएं शुरू करने के लिए नए लोगों का समर्थन भी आपके लिए फायदेमंद है।

स्वास्थ्य - स्वास्थ्य को लेकर आपको कोई भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिये।

भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 9
वृष -पॉजिटिव - किसी खास कार्यसूची में आपकी रूचि है और दूसरों के साथ सम्पर्क को बनाने की इच्छा भी अभी उच्च है। यह समय अपने सपनों और आदर्शों का पालन करने और अच्छे भविष्य की नींव रखने का उचित समय है। अपने सपनों का पालन करें, भविष्य में आपको ख़ुशी होगी कि आपने ऐसा किया।

नेगेटिव - अगर आप दुनिया को अपने बिज़नेस और इंडस्ट्री के बारे में बताना चाहते हैं तो सोशल मीडिया का सहारा लें। जल्दी अमीर होने या पैसे बनाने की योजनाओं से बचे। अपने फैसलों को वापस न लें और सावधानी से आगे बढ़ें।

लव - अपनी यौन इच्छाओं में आप कामुक और संसारिक हैं। आपकी कामेच्छा मजबूत, लेकिन नियंत्रित है। आप संबंधों और अपने जीवन के अन्य पहलुओं में सकारात्मक आकर्षण महसूस करेंगे।

व्यवसाय - कोई यात्रा अभी जटिल हो सकती है। इस स्थिति को अच्छा बनाएं। अगर धन का कोई नया स्त्रोत मिला है तो इसका सही से प्रयोग करें।

स्वास्थ्य - आपके स्वास्थ्य जीवन की बात की जाये तो आपको अपने खानपान पर ध्यान देना होगा।

भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 3

मिथुन - पॉजिटिव - अपने परिवार और सहकर्मियों के साथ दोस्ती और सहयोग की भावना बढ़ाएंगे। पिछले महीने शुरू होने वाले सभी रुझान अब गति और दिशा प्राप्त करेंगे। यह समय प्रसन्न, सुखी और अपने लक्ष्य की तरफ ध्यान देने का है।

नेगेटिव - आप अच्छे से जानते हैं कि आपके लिए क्या अच्छा है और यह समय अपने ज्ञान को एक्शन में परिवर्तित करने का है। समझदारी से आगे बढ़ें और हो सके तो लोगों की सलाह ले लें। अब आपका फोकस अपने लोगों और रिश्तों की तरफ होगा।

लव - जो भी आपको दिल से सही लगता है, उसे करें। प्रतिबद्ध रिश्ते आपको अधिक स्थिरता प्रदान करेंगे। आप में से कुछ व्यवसाय में भागीदारी के साथ साथ रोमांटिक सांझेदारी के लिए भी काम करेंगे।

व्यवसाय - कोई पारिवारिक सदस्य किसी हानि या नुकसान का सामना कर रहा हैं। उनको सुनने और सलाह व आराम देने के लिए उनके साथ रहें। समान सोच वाले लोगों से हाथ मिलाने का वक्त आ गया है।

स्वास्थ्य - भोजन को अच्छी तरह से चबाकर खाएं और शराब, सिगरेट जैसी चीजों से बचकर रहें।

भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 2

कर्क - पॉजिटिव - आपके कामों, कर्मों, पुरस्कार, प्रतिष्ठा और ​​शक्ति के लिए आपको पहचान मिलेगी। आपकी दृष्टि अभी व्यावहारिक है; आप जानते हैं कि किस प्रकार के परिणाम वास्तविक हैं और आप अपने प्रयासों से अच्छे परिणाम पाने की उम्मीद करते हैं।

नेगेटिव - आपको अभी अहसास होगा कि सफलता प्राप्त करने के लिए आपको अपने कौशल को विकसित करने की ज़रूरत है। अपने कल्याण/ प्रगति के लिए संभावित खतरों की पहचान करने के लिए आपको तेज और सतर्क होने की आवश्यकता होगी।

लव - आपका ध्यान रोमांस, दोस्ती पर अधिक होगा। प्रेमी के साथ सामाजिक "गेम" का आनंद लें, यह आपके लिए काफी मोहक हो सकता है। अपनी भावनाओं को व्यक्त करें लेकिन ध्यान रखें कि किसी को ठेस न पहुंचे।

व्यवसाय - समान विचारधारा वाले लोगों के साथ विचारों का आदान प्रदान आपको लाभ पहुंचाएगा। यह दुनिया संभावनाओं से भरी हुई है, उनका पूरा फायदा उठायें।

स्वास्थ्य - योग-ध्यान करना और शारीरिक काम करने से आपके स्वास्थ्य में जादूई परिवर्तन आ सकते हैं।

भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 6

सिंह - पॉजिटिव - आप चाहे या नहीं किन्तु अभी आपको बहुत पहचान मिलने वाली है किंतु इसके साथ जिम्मेदारी भी आएगी। जो आपको ठीक लगे वो करें और इस बात को ध्यान में रहें कि इस महीने आप सबसे अधिक चर्चा में रहेंगे। अपने जीवन में चीज़ों को विकसित करने और बेहतर बनाने के लिए तैयार रहें।

नेगेटिव - आपमें केयरिंग और शेयरिंग, प्रियजनों के साथ घनिष्ठ संबंध और एकता और संतुष्टि की भी भावना आएगी। "मुझे" के बजाय "हम" पर जोर दें। उन लोगों के लिए यह समय व्यस्त हो सकता है जो ग्राहकों के साथ परामर्श या काम करते हैं।

लव - पारिवारिक, दोस्ती और रोमांटिक रिश्ते विकसित होंगे। आप अभी अपनी यौन ज़रूरतों को अनदेखा कर रहे हैं किन्तु अपने पार्टनर पर ध्यान केंद्रित करें। यह समय परिवार को समर्पित है न की दोस्तों को, इसलिए इसका पूरा आनंद लें।

व्यवसाय - अनावश्यक यात्रा करने से बचें। सफलता पाने के लिए अपनी शक्ति का प्रयोग सही दिशा में करें। अपने परिवार और दोस्तों के साथ आज कोई प्लान बनाएं।

स्वास्थ्य - आपको अपने पेट और आंखों का विशेष ख्याल रखना होगा।

भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 3

कन्या - पॉजिटिव - इस समय लोगों से साथ बढ़ती आपकी घनिष्टता आपको चकित करेगी लेकिन इससे आपके सम्बन्ध और भी मजबूत हो सकते हैं। आध्यात्मिक, बौद्धिक और नैतिक रूप से विकास के लिए यह समय परिपक्व है। आप इस समय अपने अस्तित्व को नया आकार देने की कोशिश करेंगे।

नेगेटिव - उन लोगों से सम्पर्क करें जिनसे लम्बे समय से आपकी बात नहीं हुई है। लोगों का सहयोग और विचार शेयर करना आपके लिए लाभदायक है। अतीत के बारे में सोच कर अपना समय व्यर्थ न करें क्योंकि अतीत की कमियां आपको निराश कर सकती हैं। दृष्टिकोण में परिवर्तन से आप फ्रेश और नया महसूस करेंगे।

लव - करियर के मामले आपको चिंतित कर सकते हैं किन्तु अपने तनाव को ऑफिस तक ही सीमित रखें ताकि अपनी लव लाइफ का भरपूर मज़ा ले सकें।

व्यवसाय - किसी कॉन्ट्रैक्ट या कानूनी मामले से सम्बन्धित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आपको शायद ध्यान देने की ज़रूरत है। सही जगह पर और सही समय पर सही विचार व्यक्त करना वास्तविक चुनौती है।

स्वास्थ्य - अपने स्वास्थ्य और आहार में परिवर्तन आप पर गहरा प्रभाव डालेगा।

भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 9

तुला - पॉजिटिव - पहचान, पुरस्कार, शक्ति और प्रतिष्ठा, यहां तक ​​कि आपकी संपत्ति,जायदाद और अन्य सामान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। आपकी नज़रें व्यावहारिक है, और आप अपने प्रयासों के अच्छे परिणाम देखना चाहते हैं।

नेगेटिव - यह आपके लिए बदलाव की अवधि है लेकिन यह छोटे, महत्त्वहीन परिवर्तनों की तरह नहीं है; जिस तरह से आप अपने सहयोगियों और सहकर्मियों से व्यवहार करते हैं वो भी इस समय बदल सकता है।

लव - अपने दिल और विचारों का आदान प्रदान करें। यौन खोजबीन और स्वतंत्रता महत्वपूर्ण है, साथ ही साथ यौन ईमानदारी की आवश्यकता भी है। अपने प्रियजनों को यह बताना न भूलें कि आप उनके बारे में क्या सोचते हैं।

व्यवसाय - अन्य लोग आपको जो सुझाव देते है, उन पर ध्यान दें क्योंकि यह आपके लिए फायदेमंद है। अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो आज का दिन और पल सर्वोत्तम है।

स्वास्थ्य - कुछ मानसिक या आर्थिक कठिनाई आपको तनाव दे सकती हैं।

भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 6

वृश्चिक - पॉजिटिव - यह समय उमंग, सच्ची आध्यात्मिकता, बौद्धिक और नैतिक विकास का है। आपको अपने स्थायी मूल्यों के बारे में जानकारी मिलेगी। याद रखें आदर्शवाद चेतना और विवेक का परिणाम है जो आध्यात्मिकता और विश्वास से मिलता है।

नेगेटिव - दूसरों को सही समय पर भुगतान करें तभी आप अपनी सेवाओं के लिए समय पर भुगतान पाने की उम्मीद कर सकते हैं। सीखें कि, छोटे छोटे अनुग्रह से उत्तमता की ओर जाया जा सकता है। अपने काम और व्यवहार में कुशल बनें।

लव - अगर आप प्यार में हैं तो जीवन के उतार चढाव के लिए तैयार हो जाएँ। प्रेमी के साथ बहस हो सकती हे किन्तु यही बहस आपको एक अंतरंग सत्र की ओर ले जाएगी।

व्यवसाय - आपकी सोच के कारण आप सहयोगियों, पड़ोसियों और अपने शिक्षकों के बीच तारीफ का पात्र बन रहे हैं। आपने अपने काम में आज से पहले, कभी भी इतना संतुष्ट महसूस नहीं किया होगा।

स्वास्थ्य - कुछ स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याएं परेशान कर सकती है।

भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 4

धनु - पॉजिटिव - आप जीवन के रहस्यों का पता लगाने के लिए सामान्य से अधिक इच्छुक हैं। यह एक विशेष रूप से आत्मनिर्भरता का समय है जिसके दौरान आपको अपनी व्यक्तिगत ताकत और प्रतिभा को सही ढंग से उजागर करने का मौका मिलेगा।

नेगेटिव - एक बार फिर आपको अपना पूरा ध्यान पैसे के मामलों पर केंद्रित करना होगा हालाँकि लम्बे समय से पेंडिंग कार्यों को समाप्त करने का समय भी आ चुका है। किसी बड़ी ख़ुशी या दुःख से भी सामना होगा।

लव - इस समय आप स्वयं, प्यार और सेक्स के बारे में अधिक जानना चाहते हैं। आपके गुण आपके और आपके प्रेमी के बीच की केमिस्ट्री को और भी बेहतर बनाएंगे।

व्यवसाय - दूसरों के द्वारा दिए गए सुझावों पर ध्यान दें ताकि आप खुद के काम को और भी बेहतर तरीके से कर सके। आज आपको अपने हर प्रयास का सकारात्मक परिणाम मिलेगा।

स्वास्थ्य - किसी का स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है।

भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 7

मकर - पॉजिटिव - अपनी बेहतरी के लिए किये बदलावों से आप अपने आसपास के लोगों को हैरान कर देंगे। अपनी ताकत और रोमांटिक प्रतिभा के बारे में बताएं। यह अंत में आपके लिए सकारात्मक साबित होगा। यह समय वास्तव में उदार है, और आप पूरी तरह से इसके लायक हैं।

नेगेटिव - मन की गंदगी या बुरी आदतों को दूर करना अभी आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आपको अपने जुनून को जीवित रखने की ज़रूरत है। याद रखें, भगवान सबको उतना देता है जितना वो हैंडल कर सके, अगर आपको अधिक चाहिए तो कठिन कामों के लिए तैयार रहें।

लव - प्यार और सेक्स के रहस्यों की खोज करने की आपकी इच्छा भी बढ़ रही है और इस समय आप सामान्य से अधिक प्रभावशाली महसूस करेंगे। आप अपने दोस्तों के साथ घनिष्ठ महसूस करते हैं ।

व्यवसाय - बैंकिंग पेशेवर लोगों के लिए आज का दिन हानि वाला हो सकता है इसलिए सावधान रहें। पिता या शिक्षकों पर आया संकट आपको भी प्रभावित करेंगा और आपकी कोई खास यात्रा रद्द हो सकती है।

स्वास्थ्य - बिगड़ती जीवनशैली को सुधारने के लिए आप अपने जीवन में बदलाव लाएंगे।

भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 2

कुंभ - पॉजिटिव - वित्तीय मामलों में आपके कौशल का प्रदर्शन करने का समय फिर से आ गया है। अगर आप को थोड़ा अतिरिक्त पैसा चाहिए तो मित्र से उधार ले सकते हैं। जीवन के अन्य रहस्यों को जानने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कलात्मक अभिव्यक्ति आपको गहराई से जुड़ने का मौका दे सकती है।

नेगेटिव - आपको दुःख और सुख दोनों का मिश्रित अनुभव हो सकता है। आप चाहे या नहीं किन्तु आपको मिलने वाली पहचान के साथ आप पर ज़िम्मेदारी भी आने वाली है। छोटी छोटी प्रशंसाओं से बाहर निकले और जो आप चाहते हैं व जिसके आप लायक हैं, वो काम करने से न पीछे न हटें।

लव - कुछ विवादों को हल करने के के लिए अहंकार को छोड़ना बेहतर होता है। साथ में कुछ अच्छे पल बिताएं और आने वाली हर चीज़ को सकारात्मकता से संभालें। विजेता बनने के लिए अकेले बढ़ने की जगह साथ में कदम बढ़ाएं।

व्यवसाय - सही समय पर और सही जगह पर अपना विचार व्यक्त करना ही जीवन की असली चुनौती है। यदि आप कोई नयी शुरुआत करना कहते हैं तो आज का समय बेहतरीन है।

स्वास्थ्य - धन कमाना और इसका सही प्रयोग करना आपको अच्छे से आता है किन्तु इस में स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी बेहद महत्वपूर्ण है।

भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 3

मीन - पॉजिटिव - आप यह जानते हैं कि आपको बेहतर काम कैसे कर सकते हैं ताकि आपको मान्यता प्राप्त हो। अभी विदेशी कनेक्शन, विनिमय और व्यापार सब आपके पक्ष में हैं। आपको कोई खास अवसर मिल सकता है। आप अपने आदर्शों और विचारों को दूसरे लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं।

नेगेटिव - इस अवधि में आप थकावट और निराशा का भी सामना करेंगे। एक कार्यप्रणाली का भाग होते हुए आपको सिस्टम में योगदान देना सीखना चाहिए और स्वयं के लाभों के बारे में नहीं सोचना चाहिए। याद रखें एक अच्छा सिस्टम विजय को जल्दी प्राप्त करता है।

लव - सफल संबंधों के लिए दोनों पक्षों को विश्वास जीतना इस समय महत्वपूर्ण है। प्यार और स्नेह ऐसी चीज़ें है जिनसे आप किसी का भी दिल जीत सकते हैं।

व्यवसाय - जीवन के इस चरण में आप पूरी तरह से संतुष्ट हैं। आज दूसरों के सुझावों के साथ-साथ उनकी इच्छाओं पर भी ध्यान दें। रोचक लोगों से मिलना आज आपकी किस्मत में लिखा है।

स्वास्थ्य - इस समय आपका स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है खासकर गले से संबंधित कोई परेशानी आपको हो सकती है।

भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 1

जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं

दिनांक 19  को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1 होगा। आप राजसी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। आपको अपने ऊपर किसी का शासन पसंद नहीं है। आप साहसी और जिज्ञासु हैं। आपका मूलांक सूर्य ग्रह के द्वारा संचालित होता है। आप अत्यंत महत्वाकांक्षी हैं। आपकी मानसिक शक्ति प्रबल है।

आपको समझ पाना बेहद मुश्किल है। आप आशावादी होने के कारण हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होते हैं। आप सौन्दर्यप्रेमी हैं। आपमें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला आपका आत्मविश्वास है। इसकी वजह से आप सहज ही महफिलों में छा जाते हैं।
शुभ दिनांक : 1, 10, 19, 28

शुभ अंक : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73, 82


शुभ वर्ष : 2026, 2044, 2053, 2062

ईष्टदेव : सूर्य उपासना तथा मां गायत्री

शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम,

*कैसा रहेगा यह वर्ष*
*यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद रहेगा। अधूरे कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा। पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य होंगे। अविवाहितों के लिए सुखद स्थिति बन रही है। विवाह के योग बनेंगे। नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम हैं। पदोन्नति के योग हैं। बेरोजगारों के लिए भी खुशखबर है इस वर्ष आपकी मनोकामना पूरी होगी।*