होंडा कार्स इंडिया ने पेश किया ऑनलाइन बुकिंग प्‍लेटफॉर्म ‘होंडा फ्रॉम होम’



सुनील मिश्रा नई दिल्ली : भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने अपने उपभोक्‍ताओं को एक सुविधाजनक खरीदारी अनुभव प्रदान करने के अपने प्रयासों के तहत आज अपनी कॉरपोरेट वेबसाइट https://www.hondacarindia.com/honda-from-home के जरिये ‘होंडा फ्रॉम होम’ ऑनलाइन बुकिंग प्‍लेटफॉर्म को पेश करने की घोषणा की है।


उपभोक्‍ता बिना डीलर के पास जाए अपने घर पर रहकर 5 आसान चरणों में निर्बाध और सुरक्षित ऑनलाइन कार बुकिंग अनुभव के साथ अपनी कार को खरीद सकते हैं।
इस डिजिटल समाधान के साथ,
यह प्‍लेटफॉर्म उपभोक्‍ताओं को प्रोडक्‍ट ऑप्‍शन के जरिये ब्राउज करने, अपने पसंदीदा डीलरशिप को चुनने और अपनी कार को ऑनलाइन बुक करने की अनुमति देता है। किसी भी स्‍थान से चौबीसों घंटे पहुंच प्रदान करने के जरिये बुकिंग प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए डिजाइन किया गया यह डिजिटल बुकिंग प्‍लेटफॉर्म शीघ्र ही एचसीआईएल के भारत में सभी डीलरशिप को एकीकृत करेगा।
श्री राजेश गोयल, वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष और निदेशक, बिक्री एवं विपणन, होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने कहा, “होंडा में, अपने उपभोक्‍ताओं को ‘खरीद का आनंद’ प्रदान करना हमारे कॉरपोरेट दर्शन का मूल है। हमारी नई पेश की गई ‘होंडा फ्रॉम होम’ डिजिटल उपभोक्‍ताओं, को  को  आसान और सुरक्षित अनुभव उपलब्‍ध कराती है। उपभोक्‍ता अब  घर पर आराम से बैठकर अपनी होंडा कार को बुक कर सकते हैं। इच्‍छुक उपभोक्‍ता होंडा कार्स इंडिया की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं और बुक नाउ ऑप्‍शन को चुन सकते हैं। उपभोक्‍ता जानकारी सत्‍यापन के बाद, वे अपनी पसंद के कार मॉडल को उसके वेरिएंट्स/फ्यूल टाइप, ट्रांसमिशन (एटी/एमटी) और कलर के साथ चुन सकते हैं। उपभोक्‍ता अपनी मर्ज़ी से खरीदारी की जगह और डीलरशिप का चयन कर सकते हैं। जानकारी सारांश पेज को सत्‍यापित करने के बाद, उपभोक्‍ता पेमेंट गेटवे पर आगे बढ़ सकते हैं, एक भुगतान विकल्‍प का चयन करें और ऑनलाइन बुक करें। इसके बाद एक बुकिंग कन्‍फर्मेशन आईडी जनरेट होगी, जिसे एसएमएस या ईमेल के जरिये ग्राहक को भेजा जाता है और चयनित डीलर को बुकिंग आईडी सहित उपभोक्‍ता की पूरी जानकारी प्राप्‍त करवाई जाती है। अगले चरण में एक बिक्री कार्यकारी शामिल है- चुने गए एचसीआईएल डीलरशिप की ओर से- जो आगे की कागजी कार्रवाई और फाइनेंस या भुगतान विकल्‍प पर चर्चा के लिए उपभोक्‍ता से संपर्क करेगा। डॉक्‍यूमेंटेंशन और भुगतान संबंधी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद, कार को उपभोक्‍ता के घर पर पहुंचाया जाएगा।