Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Sunday, 12 April 2020

आई. एफ. डब्ल्यू .जे. ने प्रदेश के पत्रकारों को भी बीमा का लाभ देने की उठाई मांग प्रदेशाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र।


सवाई माधोपुर@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा।देश में व्याप्त कोरोना  को कवर कर रहे पत्रकारों को सरकार की ओर से ₹50 लाख की राशि का बीमा कवर कराने की मांग को लेकर आई एफ डब्ल्यू जे के प्रदेश अध्यक्ष उपेंद्र सिंह राठौड़ ने शनिवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत को पत्र भेजा है ।प्रदेशाध्यक्ष ने पत्र में बताया कि जिस प्रकार राज्य सरकार ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण के दौरान आकस्मिक दुर्घटना घटित होने पर 50 लॉक रुपए की राशि देने की घोषणा की है यह तो सही है लेकिन इस केटेगरी में प्रदेश के पत्रकारों को शामिल नहीं किया गया है जबकि प्रदेश के पत्रकार भी सरकारी कर्मचारियों की तरह बढ़-चढ़कर अपनी व अपने परिवार की जान जोखिम में डालकर कोरोना संक्रमण की खबरों को कवर कर रहे हैं।

उन्हें सरकार द्वारा किसी प्रकार  के संसाधन भी मुहैया नहीं करवाए गए हैं  पत्रकार अपनी रिश्क के ऊपर सरकार व  आम जनता की सेवा में लगे हुए हैं। ऐसी स्थिति में सरकार को चाहिए कि पत्रकारों का ध्यान रखते हुए उन्हें भी ₹50 लाख की राशि का बीमा मुहैया कराया जाए ताकि पत्रकार निश्चिंत होकर देश व राज्य की जनता के लिए  निश्चिंत होकर अपनी सेवाएं दे सकें।

No comments:

Post a Comment