रेलवे की होम्यापैथिक डिस्पेेंसरियों से रेलकर्मियों को मिलेगी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की दवाई: मुकेश गालव


सवाई माधोपुर/गंगापुर सिटी@। वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने बताया कि यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने रेल प्रशासन से मांग की है कि जब आयुष मंत्रालय ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए होम्योपैथिक दवाई दवाई Arsenicum Album30 की अनुशंसा की है, जिसके उपयोग से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। इस दवाई को स्टाफ बैनिफिट फंड (एसबीएफ) के माध्यम से संचालित रेलवे अस्पतालों में होम्योपैथिक डिस्पेंसरी के माध्यम से रेल कर्मचारियों व उनके परिजनों को वितरित की जाए।
यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने बताया कि यूनियन की मांग को गंभीरता से लेते हुए रेल प्रशासन ने इस दवाई को वितरित करने का निर्णय लिया है।
नरेंद्र जैन ने बताया कि रेलवे अस्पतालो में भी एसबीएफ द्वारा होम्योपैधिक डिस्पेंसरी संचालित की जाती है, इसके माध्यम से समस्त रेल कर्मचारी एवं उनके परिवारजनों को अर्सेनिकम एलबम 30 दवाई दी जाये तो समय रहते इस महामारी से बचाव हो सकता है।
वहीं डबलूसीआरईयू के महामंत्री मुकेश गालव की मांग व सलाह व वर्तमान हालात को देखते हुए रेल प्रशासन ने निर्णय है कि इस दवाई Arsenicum Album30 को शीघ्र ही स्टाफ व उनके परिवारजनों को वितरित किया जायेगा, ताकि रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़े और रेलकर्मी इस गंभीर बीमारी से मुकाबला करने में सक्षण हो सके