Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Sunday, 28 June 2020

परिवहन विभाग की ओर से कोविड-19 से बचाव हेतु 'सड़क सुरक्षा-कोरोना से रक्षा’ थीम पर कार्यक्रम का आयोजन



सवाई माधोपुर/गंगापुर सिटी@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण के फैलाव को रोकने के उद्देश्य से जिला कलेक्टर के निर्देश पर गंगापुर सिटी उपखण्ड क्षेत्र में उदेई मोड़ चौराहे पर रविवार को परिवहन विभाग की ओर से ‘कोविड-19’ से सुरक्षा एवं बचाव हेतु ‘सड़क सुरक्षा-कोरोना से रक्षा’ थीम पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक रामकेश मीना थे। मीणा ने कोरोना से बचाव के लिए आमजन को संदेश दियाओर इस मौके पर उन्होंने वाहन चालकों के लिए परिवहन विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम समय-समय पर होते रहने चाहिए। विधायक ने कहा कि कोरोना से बचाव ही कोरोना का उपचार है। उन्होंने आमजन से सरकारी की ओर से जारी एडवाइजरी का पालन करने की सलाह दी।
इस मौके पर विधायक सहित अतिरिक्त जिला कलेक्टर नवरत्न कोली, उपजिला कलेक्टर विजेन्द्र कुमार मीना, तहसीलदार ज्ञानचंद जैमन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक कालूराम मीना, उप परिवहन कार्यालय गंगापुर सिटी से परिवहन उपनिरीक्षक यादराम दायमा, सहायक प्रशासनिक अधिकारी अशोक शर्मा, सहायक प्रोग्रामर नीलेश सिंह जादौन ने गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी में कोरोना जनजागरूकता संबंधित संदेश युक्त बैनर, पोस्टर, स्टीकर का विमोचन किया।
पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने आमजन से कोरोना बचाव में राज्य सरकार व प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन कर आपसी सामंजस्य से कोरोना के बचाव एवं उपायों को अपनाने की सलाह दी।
इसके बाद उदेई मोड़ चौराहे से गुजरने वाले सभी सरकारी, सार्वजनिक एवं निजी वाहनों पर स्टीकर लगाए। साथ ही कोरोना जागरूकता संबंधी पम्पलेट भी वितरित किए गए। वहीं ऑटो-रिक्शा आदि वाहनों को सोडियम हाईपोक्लोराईड से सैनेटाईज किया गया।
परिवहन विभाग के सहायक प्रशासनिक अधिकारी अशोक शर्मा (जादूगर) द्वारा मनोरंजक जादू का प्रदर्शन कर कोरोना से बचाव के संदेश दिए गए। इस मौके पर मौजूद लोगों ने जादू को खूब सराहा।
साथ ही बैनर एवं पोस्टरों के माध्यम से अलग-अलग बिन्दुवार आमजन, स्थानीय नागरिक, दुकानदार एवं व्यवसायियों, उद्योगपति एवं संस्थाओं, वाहन चालक, कण्डक्टर एवं यात्रियों को विशेष अपील करते हुए कोरोना से बचाव के उपयोगी सुझाव प्रसारित किए।
कार्यक्रम संयोजक जिला परिवहन अधिकारी महेश मीना द्वारा सवाई माधोपुर एवं उपखण्ड गंगापुर सिटी स्तर पर परिवहन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की अलग-अलग टीम बनाकर जनप्रतिनिधियों, स्थानीय प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं यातायात पुलिस के सहयोग से कार्यक्रम आयोजित किए गए।

No comments:

Post a comment