Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Saturday, 27 June 2020

गंगापुर विधायक ने किया शहर का दौरा अव्यवस्थाओं पर जताई नाराजगी एवं अधिकारियों को लगाई फटकार

सवाई माधोपुर/गंगापुर सिटी@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। गंगापुर सिटी विधायक रामकेश मीना ने शनिवार को प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ शहर का दौरा कर तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया । जिसमें सफाई व्यवस्था, जल भराव एवं आवागमन के मार्गों पर हो रहे अतिक्रमणों एवं सड़क मार्ग पर बिजली के अव्यवस्थित तरीके से रखे ट्रांसफार्मर, पेयजल आदि मूलभूत सुविधाएं जांची एवं इनसे जुड़ी समस्याओं का गहन अवलोकन किया। विधायक रामकेश मीना सुबह 10 बजे ओसवाल चुंगी नाका से नगरपरिषद द्वारा निर्माण किये गये जल निकासी के नाले पर बनाये हुए फुटपाथ का निरीक्षण किया, जिसमें कई खामियां पाई गई। सन् 2017-18 में नगरपरिषद द्वारा लगभग 2 करोड़ की लागत से पानी की निकासी के लिए बनाये गए नाले पर फुटपाथ का निर्माण कराया गया था। नगरपरिषद द्वारा बनाए गए नाला व फुटपाथ का निर्माण पुख्ता तरीके से कराया गया जबकि नाले की सफाई किस तरह होगी इसका कोई ध्यान नहीं रखा गया, जिसका कारण है कि आज वो नाला पूरा कचरे से भरा हुआ है और पानी की निकासी न होने के कारण बरसात का पूरा पानी शहर की सड़कों पर भर रहा है, जिससे गंगापुर शहर की आम जनता को बडी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और गंदगी के ढेर लगे हुए हैं।
विधायक मीना ने नगर परिषद के अधिकारी-कर्मचारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि तुरन्त प्रभाव से सम्बन्धित ठेकेदार को बुलाकर पानी निकासी के नाले की तुरन्त सफाई कराकर पानी निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, जिससे बरसात का पानी सड़कों पर न आए और आवागमन बाधित न हो।
इसी दौरान विधायक ने देखा कि बिजली विभाग द्वारा सड़कों के किनारे रखे गए ट्रांसफार्मरों से आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे सड़क पर कई तरह की दुर्घटना होने की सम्भावना रहती है। नगरपरिषद के आयुक्त एवं बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क के किनारे से ट्रांसफार्मरों को हटाकर उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, जिससे परिवहन व्यवस्था सुचारू रहे। इस दौरान देखा गया कि दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के आगे सड़क तक फुटपाथ पर सामान रखकर अतिक्रमण कर रखा है, जिसको देखकर विधायक ने नाराजगी जाहिर की। दुकानदारों द्वारा किये गए अतिक्रमण से रोड़ सकरा होता जा रहा है, जिससे आये-दिन जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। विधायक ने प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा कि जनहित को ध्यान में रखकर सड़कों पर हो रहे अतिक्रमण को तुरन्त प्रभाव से हटाया जाए, जिससे सड़क चौड़ी हो सके और जाम की स्थिति से निजात मिल सके। विधायक ने नगरपरिषद को सख्त निर्देश दिए कि गंगापुर शहर में पड़े हुए कचरों के ढेर, सड़ांध मार रही नालियों की तुरन्त प्रभाव से सफाई कराकर शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाये रखें जिससे बरसात के मौसम में बीमारियों उत्पन्न होने का खतरा न हो।
विधायक मीना ने कहा कि हमारा गंगापुर शहर चारों ओर से नेशनल हाइवे एवं मेगा हाइवे से जुड़ा हुआ है। देश के अन्य राज्यों से आने वाले वाहनों का आवागमन भी गंगापुर होकर ही होता है। इसी को ध्यान में रखकर प्रशासन को निर्देशित करते हुए कहा कि जनहित को देखते हुए शहर में किसी भी तरह का अतिक्रमण बर्दाश्त नही किया जाएगा।
विधायक मीना के दौरे के दौरान साथ में अतिरिक्त जिला कलेक्टर नवरतन कोली, उपखण्ड अधिकारी विजेन्द्र मीना, अतिरिक्ति पुलिस अधीक्षक हिमांशु शर्मा, पुलिस उपअधीक्षक कालूराम मीना, तहसीलदार ज्ञानचन्द जैमन, आयुक्त दीपक चौहान, एक्सईन पीडब्ल्यूडी रामहरि मीना, एईएन नरसी मीना, एईएन सुनील शुक्ला, एईएन भवानी मीना, पीएचडी एईएन डी.एल. सैनी, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी देहात अध्यक्ष मुकेश शर्मा, शहर अध्यक्ष हरगोविन्द कटारिया, वरिष्ठ कांग्रेसी कैलाशचन्द मीना, उदेई मोड़ थानाधिकारी जगदीश भारद्वाज सहित सम्बन्धित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a comment