रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर आयोजित होगा ई क्षत्रिय समागम


क्षत्रिय महासभा बदायूं की आनलाइन बैठक जिला अध्यक्ष राकेश सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में प्रदेश कोषाध्यक्ष डॉ सुशील कुमार सिंह की भी विशिष्ट उपस्थिति रही।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि 18 जून 2020 को रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस के अवसर पर क्षत्रिय महासभा बदायूं द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। प्रतिवर्ष भागीरथ नगर (कछला) मेंं आयोजित होने वाला क्षत्रिय समागम परिस्थितियों को देखते हुए आनलाइन आयोजित किया जाएगा। कुछ महत्वपूर्ण पदाधिकारी शासन के निर्देशों का पालन करते हुए रानी लक्ष्मीबाई वीरांगना चौक पर पुष्पार्चन करेंगे। इस अवसर पर प्रसिद्ध कवियत्री सुभद्रा कुमारी चौहान द्वारा रचित गीत झांसी की रानी की आनलाइन गायन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है।

जिला महामंत्री वेदपाल सिंह कठेरिया ने कहा कि रानी लक्ष्मीबाई के प्रति आस्था रखने वाले सभी लोगों से निवेदन है कि वे व्हाटस एप पर डीपी में, फेसबुक पर प्रोफाइल पिक्चर के रूप में रानी लक्ष्मीबाई के चित्र का प्रयोग करें। रानी लक्ष्मीबाई के जीवन दर्शन को सोशल मीडिया के माध्यम से अथवा पुस्तकों के माध्यम से स्वय पढ़ें और नई पीढ़ी को पढ़ने हेतु प्रेरित करें। घरों में रानी लक्ष्मीबाई का चित्र स्थापित करें।

बैठक में प्रमुख रूप से जगमोहन सिंह राघव, विजय रतन सिंह, दिनेश सिंह एडवोकेट, अखिलेश चौहान, भानुप्रताप सिंह,आर्येन्द्र पाल सिंह, बृजेश सोलंकी,कृष्णवीर सिंह, करूणा सोलंकी, सरिता चौहान, अखिलेश सोलंकी, धर्मवीर सिंह,विष्णु प्रताप सिंह आदि उपस्थित रहे।