Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Tuesday, 30 June 2020

प्रभातफेरी निकाल आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने दिया कोरोना से बचाव का संदेश

सवाई माधोपुर/गंगापुर सिटी@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार को महिला एवं बाल विकास विभाग के नेतृत्व में आंगनबाडी कार्यकर्ता, सहायिका एवं आशा सहयोगिनीयों की ओर से प्रभात फेरी का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम प्रभात फेरी रेल्वे स्टेशन से प्रारम्भ होकर कोर्ट सर्किल तक, द्वितीय प्रभात फेरी सालौदा मोड़ से उदेई मोड़ तक तथा तृतीय प्रभात फेरी बद्रीनाथ जी के मंदिर से बालाजी चौक तक निकाली गई। इन फेरीयों में आंगनबाड़ी की महिलाएं कोरोना जागरूकता के संदेश से सुसज्जित पोस्टर और बैनर तथा हाथों में तख्तियां लेकर चल रही थी, और शहर के विभिन्न मार्गों में उनके द्वारा आमजन को कोरोना  संक्रमण से बचाव के लिए प्रेरित भी किया जा रहा था।
इस अवसर पर सीडीपीओ जगदीश मीना सहित विभाग के अन्य कार्मिक भी उपस्थित रहे। कोरोनावायरस का अभियान के संदर्भ में गंगापुर सिटी उप जिला कलेक्टर विजेन्द्र कुमार मीना ने मुख्यमंत्री महोदय द्वारा चलाये जा रहे जागरूकता अभियान के विषय  में आवश्यक जानकारी प्रदान करते हुए कहां की इस संपूर्ण  अभियान मेें महिलाओं की महत्वपूर्ण भागीदारी रही है। इसके साथ ही आमजनता ओर को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी को मास्क के प्रयोग करने, दो गज की दूरी बनाये रखने, सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकने एवं बार-बार साबुन से हाथ धोने तथा सैनेटाइजर का उपयोग करने की भी सलाह दी गई और महिलाओं को अपने परिवार के साथ-साथ मौहल्ले में भी इस जागरूकता का प्रसार करने की अपील की गई।
1 जुलाई को नगर परिषद द्वारा सार्वजनिक स्थानों, पार्क तथा अन्य स्थानों पर आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से पम्पलेट वितरित किए जाएंगे।

No comments:

Post a comment