Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Tuesday, 30 June 2020

वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन यूथ विंग के युवा जागृति अभियान को मिला युवा रेल कर्मियों का अपार समर्थन, जारी रहेगा अभियान


सवाई माधोपुर/गंगापुर सिटी@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन की यूथ विंग के तत्वावधान में पश्चिम मध्य रेल के तीनों मंडलों में मंगलवार को नौवें दिन भी युवा रेलकर्मियों को नई पेंशन स्कीम समाप्त कर गारंटेड पेंशन योजना लागू करने हेतु संघर्ष को आगे बढ़ाते हुए युवा जागृति अभियान के तहत युवा रेलकर्मियों ने द्वारा तैयार यूज कर पिटिशन पर हस्ताक्षर किए और युवाओं को परिपत्र वितरित किया।
यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने बताया कि यूथ विंग द्वारा निर्णय लिया गया था कि युवा रेलकर्मियों तीनो मंडलों में 22 जून से लगातार युवा जागृति अभियान चलाया जाएगा, जिसमें आज नौवें दिन भी यूनियन की सभी युवा शाखा के पदाधिकारियों ने तीनों मंडल के विभिन्न कार्य स्थलों पर जाकर सैकड़ों युवाओं को जागरूक कर संघर्ष में शामिल होने का संकल्प दिलवाया। साथ ही कल से नई पेंशन योजना समाप्त करने के लिए याचिका पत्र पर हस्ताक्षर किए। साथ ही युवाओं को एनपीएस पर विशेष रूप से बनाया हुआ परिपत्र भी वितरित किया जा रहा है, जिसे पढ़कर युवाओं को एनपीएस के उद्भव, उसके दुष्प्रभाव और इसके खिलाफ यूनियन और ंपत िके संघर्ष की जानकारी मिल रही है। अभियान को युवाओं का व्यापक समर्थन मिला है, आगे ये आंदोलन युवाओं की भागीदारी से और मजबूत होगा।
पश्चिम मध्य रेल के तीनो मंडलों सहित आज गंगापुर इंजीनियरिंग, लोको यातायात एवं कैरिज शाखा की युवा इकाईयों द्वारा युवा शाखा के पदाधिकारी हरिमोहन गुर्जर, आदिल खान, नदीम मोहम्मद, देवेंद्र गुर्जर, सोमेंद्र सिंह, इमरान खान, बृजेश, अमर सिंह गुर्जर, देवेंद्र गुर्जर, राकेश सोनवाल, राजेश चाहर, श्री प्रकाश शर्मा, नरेंद्र जैन, सुधींद्र मिल्की, हरिमोहन मीणा, गजानंद शर्मा, दिनेश गुर्जर आदि के नेतृत्व में एनपीएस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और जागरूकता अभियान चलाया गया।
यूनियन के युवा शाखा के जोनल कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष आदिल खान ने बताया कि युवा जागृति अभियान को मिल रहे अपार समर्थन और प्रत्येक रेल कर्मी तक इस लड़ाई को पहुंचकर उन्हें संघर्ष में शामिल करने के उद्देश्य से यूथ विंग द्वारा इस अभियान को अनवरत चलाया जाएगा। कार्यक्रम के अगले चरण में यूनियन कि यूथ विंग द्वारा 5 से 11 जुलाई तक यूथ टारगेट वीक मनाते हुए जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन दिया जाएगा तथा युवाओं द्वारा सभी जनप्रतिनिधियों से भी मांग की जाएगी कि देश के युवा रेलकर्मियों को गारंटेड पेंशन दिलवाने के संघर्ष में वे भी अभियान में सहयोग करें। इस महाअभियान को यूनियन के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव और कोषाध्यक्ष कॉमरेड इरशाद खान और मंडल अध्यक्ष कॉमरेड लोकेंद्र मीणा, मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन, मंडल सह सचिव श्रीप्रकाश शर्मा एवं स्थानीय शाखाओं के मार्गदर्शन में सैंकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा अनवरत चलाकर युवा रेल कर्मियों को एनपीएस के खिलाफ बड़े आंदोलन हेतु संगठित किया जा रहा है।

No comments:

Post a comment