Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Saturday, 13 June 2020

आम आदमी पार्टी यूथ विंग के जिलाध्यक्ष राहुल सेठ ने सौंपा ज्ञापन

 13 जून 2020 को आम आदमी पार्टी यूथ विंग के जिलाध्यक्ष राहुल सेठ ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जनता के संवैधानिक और मौलिक अधिकारों के हनन पर कार्रवाई के संदर्भ में भारत के राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन डी सी पी 1st को  सेक्टर 6 नोएडा कार्यालय पर दिया।
         यूथ जिलाध्यक्ष राहुल सेठ ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार द्वारा जनता के संवैधानिक अधिकार व मूल अधिकारों पर लगातार प्रहार किया जा रहा है। इस बात के कई प्रमाण है जिससे प्रदेश की सरकार के कृत्यों को समझा जा सकता है। प्रथम की जो जनता और समाज की आवाज को उठाता है उसके ऊपर एफ आई आर में विभिन्न धाराओं जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा कानून गुंडा एक्ट व अन्य गंभीर फर्जी आरोप लगाकर उनकी आवाज को दबाने का कार्य किया जा रहा है । जबकि बीजेपी के कार्यकर्ताओं द्वारा वैसे ही उन्हीं कृत्यों पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। उदाहरण के तौर पर पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह के ऊपर एफ आई आर, कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू सिंह के ऊपर एफ आई आर, पत्रकारों के ऊपर एफ आई आर, मिड डे मील मे नमक रोटी और दूध में पानी पिलाने के कार्यों को उजागर करने वाले पत्रकारों पर एफ आई आर जैसी दर्जनों ऐसी घटनाएं हैं जिससे यह आसानी से समझा जा सकता है कि प्रदेश सरकार कि जब भी कोई उनकी कमियों को उजागर करता है तो उस पर लगातार दमनात्मक कार्रवाई कर रही है जो संवैधानिक अधिकारों तथा मूल अधिकारों के विरुद्ध है।

 राहुल सेठ ने आगे कहा कि कई ऐसे वाकये भी हैं जैसे बीजेपी के कार्यकर्ताओं द्वारा नोएडा में जमकर प्रदर्शन नारेबाजी की गई पुलिस थाने के सामने ही परंतु एक पर भी कोई एफ आई आर दर्ज नहीं की गई। लॉकडाउन के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा कई बार नियमों के विरुद्ध मीटिंग करना इकट्ठे होना जैसे कई वाकये सामने आए परंतु प्रदेश सरकार ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की। इन घटनाओं से स्पष्ट है कि प्रदेश सरकार की कमियों को जनता में लाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता व अन्य को दंडात्मक एवं दमनात्मक कार्रवाई करते हुए अपनी कमियों को छुपाने की लगातार कोशिश की जा रही है।
हम आम आदमी पार्टी यूथ विंग गौतम बुध नगर आपसे अनुरोध करती है कि इन घटनाओं का संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार पर संवैधानिक व कानूनी  कार्रवाई करके करते हुए जनता की आवाज को दबाने के कार्य को बंद कराया जाए तथा उन सभी फर्जी मुकदमों को वापस लेकर सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं व अन्य को मुकदमों से मुक्त किया जाए।

जिला महासचिव एवं पार्टी प्रवक्ता संजीव निगम ने बताया कि इस मौके पर पार्टी के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र जादौन,जिला कार्यकारिणी सदस्य राजेंद्र तोमर व नीरज सिंह मौजूद रहे


No comments:

Post a comment