कोरोना जागरूकता अभियान: रंगोली सजा एवं स्लोगन लिख दिया कोरोना से बचाव का संदेश


सवाई माधोपुर@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। सवाई माधोपुर जिले में कोरोना जागरूकता अभियान के अन्तर्गत शुक्रवार को आंगनबाडी केन्द्रों की महिलाओं, राजीविका के स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं तथा अन्य लोगों द्वारा जागरूकता अभियान के तहत रंगोली सजाई गई और जागरूकता के स्लोगन लिखकर कोरोना से बचाव के लिए आमजन को जागरूक किया गया।
महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक एवं एसीईएम सवाई माधोपुर वर्षा मीना के अनुसार जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट परिसर एवं अंबेडकर सर्किल पर  रंगोली सजा कर एवं जागरूकता का संदेश देते स्लोगन लिख कर लोगों को आकर्षित किया गया और कोरोना से बचाव के मुहिम में योगदान दिया गया। इस दौरान जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार ने भी निरीक्षण कर जागरूकता का संदेश देते स्लोगन एवं रंगोली की भूरी भूरी प्रशंसा की ।
इसी क्रम में उपखंड मुख्यालय गंगापुर सिटी पर उपखंड अधिकारी बिजेन्द्र मीना के निर्देशन में ईदगाह चौराहा मिनी सचिवालय, उदेई मोड पर रंगोली एवं स्लोगन लिखे गए तो उपखंड मुख्यालय बामनवास में उपखंड अधिकारी हेमराज परिड़वाल के निर्देशन में जागरूता के संदेश एवं स्लोगन लिखने का कार्य किया गया। पंचायत समिति चौथ का बरवाडा में उपखंड अधिकारी एवं विकास अधिकारी के संयुक्त निर्देशन में गांव- गांव में रंगोली सजाने के साथ स्लोगन लिखे गए। रंगोली एवं स्लोगन के माध्यम से कोरोना से "जागरूकता ही बचाव है" का संदेश दिया गया। महिलाओं ने रंगोली एवं स्लोगन के माध्यम से सावधानी रखें, कोरोना हारेगा-सवाई माधोपुर जीतेगा का संदेश आमजन को दिया। उन्होंने कोरोना वायरस के बचने के लिए बार-बार 20 सेकंड तक साबुन से हाथ धोने, एक दूसरे व्यक्ति के बीच 2 गज की निश्चित दूरी बनाए रखने, घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाकर निकलने, सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूंकने के संदेश देने वाली रंगोली एवं स्लोगन लिखे।
इसी प्रकार शिवाड में ग्राम विकास अधिकारी जितेन्द्र शर्मा के निर्देशन में शिव तालाब पर मनरेगा कार्य में श्रमिकों द्वारा जागरूकता की शपथ ली और दिलाई गई।
 *आरयूआईडीपी ने एसटीपी पर दिलाई श्रमिकों को शपथ:-* आरयूआईडीपी द्वारा जागरूकता अभियान के तहत श्रमिकों को एसटीपी सूरवाल पर जागरूकता की शपथ दिलाई गई। इस मौके पर कार्मिकों की स्क्रीनिंग एवं चिकित्सकीय जांच भी की गई। साथ ही आरयूआईडीपी के कार्मिकों एवं श्रमिकों के सेंपल भी लिए गए।