सवाई माधोपुर:12वीं कला वर्ग में अल्पसंख्यक समुदाय की छात्रा सवा खानम ने 94.60% अंक प्राप्त कर बालिकाओं में शिक्षा की जगाई अलख

    सवाई माधोपुर/ गंगापुर@ चंद्रशेखर शर्मा । जिले के गंगापुर सिटी उपखंड मुख्यालय पर अल्पसंख्यक समुदाय की छात्रा सवा खानम ने 12वीं कला वर्ग में 94.60% अंक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी परिणाम में al-hira उच्च माध्यमिक विद्यालय गंगापुर सिटी की छात्रा सवा ख़ानम पुत्री रियाज अहमद ने 94.60%  अंक प्राप्त कर केंद्र व राज्य सरकार की बालिका शिक्षा योजनाओं को बढ़ावा देने की मुहिम में चार चांद लगाए हैं।और अल्पसंख्यक समुदाय में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अपने आप को प्रेरणा स्रोत के रूप में प्रस्तुत किया है।  बालिका की सफलता पर विद्यालय व परिवार के सदस्यों को इष्ट मित्रों ने बेहद खुशी जाहिर की है। विद्यालय के प्रबंधक निदेशक मोहम्मद साबिर ने बालिका को सम्मानित करते हुए बालिका के उज्जवल भविष्य की कामना की। इसी क्रम में स्थानीय विद्यालय की छात्रा रुखसार बानो 91.60% हिना बानो 87.40 एवं छात्रों में मो. राहिल 85.20 को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यापक मोहम्मद हनीफ, इब्राहिम, मोहम्मद रिजवान अहमद एवं अन्य स्टाफ मौजूद रहे।