सवाई माधोपुर के लोरवाड़ा में एसडीएम के नेतृत्व में बजरी माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई,2000 टन बजरी जब्त

सवाईमाधोपुर@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया और पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने गत सोमवार को बजरी खनन रोकथाम बैठक में अवैध बजरी खनन, भण्डारण और परिवहन को सख्ती से रोकने के लिये डिटेल्ड प्लान बनाकर बडी कार्रवाई करने के निर्देश दिये थे और 2 दिन में ही इसके परिणाम सामने आ गये। सूरवाल थाना क्षेत्र के लोरवाडा में बुधवार को अभियान चलाकर तीन रकबों से लगभग 2000 टन बजरी जब्त की गई जो हाल के वर्षों में सबसे बडी कार्रवाई में से एक मानी जा रही है।
सवाईमाधोपुर एसडीएम रघुनाथ को बुधवार सुबह खबर मिली कि लोरवाडा में अवैध बजरी का बडा स्टॉक जमा किया हुआ है तथा अब बजरी माफिया इसे बाहर भेजने की कोशिश में है। इस पर एसडीएम ने तत्काल योजना बनाई और सूरवाल थाने के जाब्ते के साथ चिन्हित इलाके को घेर लिया। 
इस अभियान में खनिज विभाग के सामाजिक  वानिकी के एसीएफ पंकज कुमार, सहायक अभियन्ता ललित मंगल, गिरदावर मिथिलेश और अन्य विभागीय अधिकारी शामिल रहे। इस बजरी स्टॉक को जब्त कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसे स्टॉक करने वालों की पहचान की जा रही है, किन वाहनों से इसे यहॉं तक लाया गया, इसकी भी पडताल चल रही है ताकि उन वाहन मालिकों के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई हो। इस कार्रवाई से बजरी माफिया में हडकम्प मच गया है। उल्लेखनीय है कि जिला कलेक्टर और एसपी ने हाल ही में अधिकारियों को निर्देश दिये थे कि जहॉं तक हो सके सम्बंधित एसडीएम के निर्देशन में और राजस्व, पुलिस, माइनिंग विभाग के संयुक्त दस्ते के द्वारा ही कार्रवाई हो ताकि कानूनी औपचारिकताओं को मौके पर ही पूरा किया जा सके।