सेक्टर 50 नोएडा की झुग्गी बस्ती में प्राधिकरण द्वारा की गई तोड़फोड़ व गरीबों को उजाड़े जाने की सीटू ने की कड़े शब्दों में निंदा-गंगेश्वर दत्त शर्मा

नोएडा, कल दिनांक 15-07- 2020 को नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर 50 नोएडा में बसी झुग्गी बस्तियों में अचानक तोड़फोड़ कर दर्जनों गरीब परिवारों को उजाड़ कर बेघर कर दिया।
गुरुवार 16 जुलाई 2020 को सीटू जिलाध्यक्ष एवं नोएडा झुग्गी झोपड़ी संयुक्त पुनर्वास मंच के संयोजक गंगेश्वर दत्त शर्मा ने अपनी टीम के साथ सेक्टर 50 झुग्गी बस्ती का दौरा कर पीड़ितों से मुलाकात कर उनकी पीड़ा को सुना और उन्हें मदद/ सहयोग करने का आश्वासन दिया।
साथ ही उन्होंने प्राधिकरण द्वारा की गई तोड़फोड़ और गरीबों को उजाड़े जाने की कड़ी निंदा किया तथा नोएडा प्राधिकरण व जिला प्रशासन से उजाडे़ गए गरीब परिवारों का पुनर्वास करने की मांग की है साथ ही उन्होंने प्राधिकरण व जिला प्रशासन के अधिकारियों से अनुरोध किया कि बगैर वैकल्पिक व्यवस्था किए किसी भी झुग्गी वासी को ना उजाडा़ जाए।


 सीटू के जिलाध्यक्ष व श्रमिक नेता   गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा यदि प्राधिकरण व शासन प्रशासन यह चाहता है कि भविष्य में और झुग्गी बस्ती ना बसें तो उन्हें गरीब व मजदूर तबकों के लिए ठोस आवश्य नीति बनाकर सस्ते में आसान किस्तों पर आवास देने की जरूरत है।
झुग्गी बस्ती में गए सीटू के प्रतिनिधिमंडल में सामाजिक कार्यकर्ता ओम प्रकाश शर्मा, राजकुमार सिंह, राखी, माकपा जिला सचिव मदन प्रसाद आदि शामिल रहे