Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Sunday, 26 July 2020

मशहूर टीवी प्रेजेंटर नहीं रहे:रेगिस फिलबिन का 88 साल की उम्र में निधन; अमिताभ का कौन बनेगा करोड़पति इन्हीं के शो से प्रेरित है deepak tiwari

 
वॉशिंगटन.मशहूर टीवी प्रेजेंटर रेगिस फिबिन का 88 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने अपने क्विज शो ‘हू वांट्स टू बी ए मिलेनियर’से दुनिया भर में नाम कमाया। उनके इसी शो पर भारत में अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा करोड़पति बनाया गया। फिबिन के परिजनों ने उनकी मौत की पुष्टि की। उनके परिवार ने कहा- हम फिलबिन के जाने से काफी दुखी हैं। हमारे प्यारे फिबिन अपने 89 वें जन्मदिन से महज कुछ दिन पहले चल बसे। उनकी मौत प्राकृतिक कारणों से हुई।
फिबिन न्यूयॉर्क के रहने वाले थे। क्विज शो होस्ट करने से पहले वे अमेरिकी आर्मी में अपनी सेवाएं दे चुके थे। वे एक जर्नलिस्ट भी रहे। उन्होंने अमेरिका के प्रमुख न्यूज चैनलों पर कई स्पोर्ट्स न्यूज शो के लिए एंकरिंग की थी।
ट्रम्प ने कहा- वे शानदार व्यक्ति थे
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘‘ टेलीविजन के इतिहास की महान शख्सियतों में से एक रेगिस फिबिन नहीं रहे। एक शानदार इंसान और मेरे दोस्त थे। वह हमेशा मुझसे राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए कहा करते थे। उनके पास सबसे ज्यादा लाइव टेलीविजन शो करने का रिकार्ड था। उन्होंने काफी अच्छा काम किया। हम आपसे प्यार करते हैं रेगिस।
28 साल लगातार होस्ट किया मॉर्निंग शो
फिबिन ने एक अमेरिकी चैनल पर 28 साल तक न्यूज शो होस्ट किया था। उनके इस शो का नाम ‘लादव विद रेगिस एंड केली’ था। अपने इस शो में वह बड़ी खबरों को मजेदार ढंग से बताया करते थे। इस शाे के आखिरी एपिसोड में उन्होंने कहा था- मैं आप लोगों के साथ बिताई गई सुबह हमेशा याद रखूंगा। उन्होंने 1960 में अपने टेलीविजन कैरियर की शुरुआत की थी।

No comments:

Post a comment