भोपाल में 10000 पार हुए कोरोना पॉजिटिव,deepak tiwari

भोपाल में 10000 पार हुए कोरोना पॉजिटिव,deepak tiwari पूर्व डीजीपी पुरी सहित 129 नए मरीज, एअर इंडिया के एयरपोर्ट इंचार्ज मैनेजर की पत्नी की मौत
भोपाल.पूर्व डीजीपी एवं मध्यप्रदेश प्राइवेट यूनिवर्सिटी रेगुलेटरी कमीशन के मेंबर ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन स्वराज पुरी सहित 129 नए कोविड पॉजिटिव मरीज सोमवार को मिले हैं। इससे राजधानी में कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9939 से बढ़कर 10068 हो गई है, वहीं राजाभोज एयरपोर्ट पर एअर इंडिया के इंचार्ज एयरपोर्ट मैनेजर श्याम टेकाम की पत्नी नीरा टेकाम की कोविड से मौत हो गई। वे कोविड डेडिकेटिड चिरायु अस्पताल में भर्ती थीं। इससे भोपाल में कोरोना से मरने वालों की संख्या 274 हो गई है।
स्वास्थ्य संचालनालय के अफसरों ने बताया कि सोमवार को भोपाल में कोरोना के 129 नए मरीज मिले हैं। नए पॉजिटिव मरीजों में मंत्री गोपाल भार्गव के स्टाफ का एक कर्मचारी शामिल है। उन्होंने मंत्री भार्गव की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जांच के लिए सुआब का नमूना रविवार को दिया था। इसके अलावा पूर्व डीजीपी एवं मध्यप्रदेश प्राइवेट यूनिवर्सिटी रेगुलेटरी कमीशन के मेंबर ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन स्वराज पुरी की जांच रिपाेर्ट भी पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने उनके सैंपल काे जांच के लिए बंसल हॉस्पिटल भेजा था।
एयर इंडिया के भोपाल एयरपोर्ट मैनेजर की पत्नी की कोविड से मौत
एयर इंडिया के भोपाल एयरपोर्ट मैनेजर श्याम टेकाम की पत्नी नीरा टेकाम की सोमवार को भैंसाखेड़ी स्थित चिरायु मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में मौत हो गई। उन्हें 11 अगस्त को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें यहां भर्ती कराया गया था। वह परिवार सहित टीटी नगर क्षेत्र के झरनेश्वर कांप्लेक्स में रहती थीं। उल्लेखनीय है श्याम टेकाम की जांच रिपोर्ट 9 अगस्त को कोविड पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उनकी पत्नी का कोविड टेस्ट हुआ था।
पत्नी की देखभाल के लिए खुद की अस्पताल से छुट्‌टी रुकवाई
नीरा टेकाम के भतीजे करन ने बताया कि श्याम टेकाम उनके मौसा है। 18 अगस्त को अस्पताल से उनकी छुट्‌टी हो रही थी। लेकिन, मौसी (नीरा) टेकाम की अस्पताल में देखभाल करने के लिए अस्पताल से अपनी छुट्‌टी रुकवा ली थी। बकौल करन, मौसी की कोरोना से मौत के बाद चिरायु अस्पताल के डॉक्टर्स ने सोमवार सुबह 8 बजे उनकी छुट्‌टी कर दी।
ऐशबाग में 7 और तुलसी नगर व लवकुश नगर में मिले कोरोना के 4 - 4 मरीज
सोमवार को ऐशबाग क्षेत्र में एक ही परिवार में कोरोना के 7 मरीज मिले हैं। इन मरीजों में 1 पुरुष और 6 महिलाएं हैं, जिनकी उम्र 18 साल से लेकर 75 साल के बीच है। वहीं तुलसी नगर और भेल क्षेत्र के लवकुश नगर में कोरोना के 4 - 4 मरीज मिले हैं। इन मरीजों को शहर के अलग - अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।