Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Wednesday, 19 August 2020

एनपीसीएल के पावर सबस्टेशन में लगी भीषण आग,15 फायर ब्रिगेड आग बुझाने में जुटी

विक्रम /नोएडा के सैक्टर 148 स्थित नोएडा पॉवर कंपनी लिमिटेड (एनपीसीएल) के सबस्टेशन में बुधवार की सुबह आग लग गई। सुबह लगी आग को बुझाने में दर्जन भर से अधिक गाड़ियां अब तक लग चुकी है। वहीं आसपास के इलाकों से भी फायर ब्रिगेड को बुलाया गया है। भीषण आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। लेकिन अभी तक आग पर काबू नही पाया गया है। इस पॉवरहाउस सबस्टेशन से नोएडा मेट्रो के साथ-साथ कई सेक्टरों को बिजली सप्लाई की जाती है। जिसके चलते नोएडा का काफी इलाका बिजली से प्रभावित हो गया है ।

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 148 स्थित मेट्रो लाइट का सबस्टेशन बना हुआ। यहां से नोएडा और ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन के लिए बिजली सप्लाई होती है। बिजली सबस्टेशन से अचानक धुंआ उठने लगा। सूचना मिलने पर आस-पास के लोगों की मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई। पुलिस कंट्रोल रूम साढ़े आठ बजे सूचना मिली कि सेक्टर-148 के पास बने एनपीसीएल के बिजली घर में रखे ट्रांसफार्मर में आग लग गई है, मौके फायर ब्रिगेड गाडियाँ पहुँच आग को बुझाने लगी। लेकिन आग की भयावता को देखते और 15 गाडियाँ और मौके पर पहुँच गई और ट्रांसफार्मर में लगी आग में फ़ोम डाल कर आग पर काबू लाने प्रयास करने लगी। लेकिन अचानक आई तेज बारिश से ने फोम बनाने में दिक्कत आने लगी। लेकिन दमकल विभाग ने नियंत्रण में कर लिया है लेकिन आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है। 
बाइट : प्रत्यक्षदर्शी 

नॉलेज पार्क थाना इंजार्च वरुण पंवार का कहना है कि अभी आग के कारणों का पता नहीं चल सका है। फायर विभाग की टीम आग के कारणों का पता लगाने में जुटी है।इस पॉवर सबस्टेशन से नोएडा मेट्रो के साथ-साथ कई सेक्टरों को बिजली सप्लाई की जाती है। जिसके चलते नोएडा के काफी बड़े इलाके  बिजली संकट  पैदा हो गया। कोरोना वायरस की वजह से मेट्रो का परिचालन बंद है। वरना मेट्रो के संचालन में दिक्कत आ सकती थी।

No comments:

Post a comment