Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Saturday, 8 August 2020

गंगापुर विधायक की ओर से किए ग्राम पंचायतों के लिए 5100 पौधों का नि:शुल्क वितरण



सवाई माधोपुर/गंगापुर सिटी@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर विधायक रामकेश मीना की ओर से पौधारोपण के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत में पौधे वितरित किए गए।
गंगापुर सिटी विधानसभा क्षेत्र में विश्व आदिवासी दिवस की तैयारियोंं को अन्तिम रूप दिया। आदिवासी समुदाय के प्रबुद्धजनों की बैठक के दौरान युवाओं की टीम बनाकर सभी को आदिवासी दिवस को ऐतिहासिक बनाने के लिए जिम्मेदारियों सौंपी गई थी। प्रत्येक ग्राम पंचायत में विश्व आदिवासी दिवस 9 अगस्त के मौके पर पर्यावरण के संरक्षण के लिए पौधारोपण किए जा रहे हैं, जिसके तहत विधायक रामकेश मीना के द्वारा पूरे विधानसभा क्षेत्र में 5100 पौधे नि:शुल्क वितरण किए गए, जिसमें वैद्य कालूराम मीणा, देवीलाल मीना, कैलाशचन्द मीना, बृजभूषण खण्डीप, पिन्टू बडौली, विजय मीना आदि द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत में जाकर पौधे वितरित किए गए।
मीडिया प्रभारी उत्तम आदिवासी ने जानकारी दी कि 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर मत्स्य धाम, डिबस्या रोड पर कार्यक्रम सुबह 10 बजे से प्रारम्भ होगा, जिसमें मीन भगवान के आगे दीप प्रज्ज्वलन, आरती, आदिवासी महापुरुषों को पुष्पांजलि, पुस्तक विमोचन, काव्य गोष्ठी, पौधारोपण आदि कार्यक्रम किए जाएंगे, जिसमें आदिवासी समुदाय के प्रबुद्ध नागरिक व बुद्धिजीवी लोग उपस्थित रहेंगे। मत्स्य धाम के मुख्य द्वार पर आने वाले सभी व्यक्तियों की थर्मल स्क्रेनिंग की जाएगी व पाण्डाल में कुर्सियों को दो-दो फिट की दूरी पर रखा जाएगा। समारोह में भाग लेने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मास्क लगाना अनिवार्य है। सभी को हैण्ड सेनेटाइज भी किया जाएगा। कोविड-19 के संदर्भ में जारी केन्द्र व राज्य सरकार के नियमों का पूर्णत: पालन किया जाएगा। वहीं ब्लॉक स्तर पर कार्यक्रम वृहदस्तर पर नहीं करके ग्राम पंचायत स्तर पर आदिवासी दिवस को पर्व के रूप में मनाया जाएगा।

No comments:

Post a comment