जन्माष्टमी:बांके बिहारी और गोपाल मंदिर में कल उत्सव

इंदौर.श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मंगलवार और बुधवार को दो दिन धूमधाम से मनाएगा। मंगलवार को गोपाल मंदिर, बांके बिहारी और विद्याधाम मंदिर में रात 12 बजे भगवान का जन्मोत्सव मनाया जाएगा, वहीं यशोदा माता मंदिर, इस्कॉन मंदिर, गोवर्धननाथ मंदिर, जानकीनाथ मंदिर, स्वामी नारायण मंदिर, गीता भवन मंदिर और मुरली मनोहर मंदिर में बुधवार को जन्माष्टमी मनाई जाएगी। कोरोना को कारण इस बार किसी मंदिर में भक्तों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इस बार यशोदा माता मंदिर में गोद भराई की रस्म भी नहीं निभाई जाएगी। इस्कॉन मंदिर सहित सभी मंदिरों में विद्युत सज्जा के साथ फूलों से सजावट होगी। विद्याधाम मंदिर और इस्कॉन मंदिर में भक्तों के लिए दर्शन की ऑनलाइन व्यवस्था रखी गई है।
ज्यादातर मंदिरों में 12 को मनेगी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी
श्री बांके बिहारी मंदिर में उत्सव 11 अगस्त को मनाया जाएगा। भगवान का फूलों से शृंगार, अभिषेक होगा। रात 12 बजे जन्मोत्सव मनेगा।
गोपाल मंदिर में भी जन्माष्टमी 11 को मनाई जाएगी। सुबह 7.30 बजे पंचामृत से स्नान के बाद 10 बजे शृंगार आरती होगी। रात को जन्मोत्सव मनाया जाएगा।
यशोदा माता मंदिर में उत्सव 12 को मनाया जाएगा। मंदिर में विद्युत सज्जा के साथ सुबह 6 बजे अभिषेक होगा। नई पोषाक व शृंगार किया जाएगा। रात को जन्मोत्सव होगा।
श्री राधा-कृष्ण प्रणामी मंदिर में उत्सव 12 अगस्त को मनाया जाएगा। भगवान का विशेष शृंगार होगा। रात को जन्मोत्सव होगा।
श्री गोवर्धन नाथजी मंदिर में जन्माष्टमी बुधवार को मनाई जाएगी। विद्युत सज्जा की जाएगी। भगवान श्रीकृष्ण का विशेष शृंगार होगा। रात को उत्सव मनाया जाएगा।
इस्कॉन मंदिर में 12 को पूरे दिन सत्संग और अभिषेक के बाद रात 10 बजे से कृष्ण जन्मोत्सव शुरू होगा। रात 12 बजे जन्मोत्सव मनाया जाएगा।
गीता भवन मंदिर में कृष्ण जन्मोत्सव 12 को मनाया जाएगा। शाम 7 से 11. 30 बजे तक ऑनलाइन भजन, सत्संग और रात 12 बजे जन्मोत्सव होगा।