Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Thursday, 27 August 2020

कम्प्लीट लॉक डाउन लगने की सोशल मीडिया पर खबर के चलते

 लखनऊ /सोशल मीडिया पर खबर चल रही थी कि यूपी में लग सकता है कम्प्लीट लॉक डाउन । जिसमें हाईकोर्ट का हवाला दिया जा रहा था । लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश के सभी बाजारों की साप्ताहिक बंदी शनिवार व रविवार को ही रहेगी। राज्य में प्रत्येक शनिवार तथा रविवार को स्वच्छता, सेनिटाइजेशन एवं फॉगिंग का विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है। इन कार्यों से जहां कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिल रही है, वहीं संचारी रोगों पर भी प्रभावी नियंत्रण स्थापित हो रहा है। उन्होंने जिलाधिकारियों को बाजारों की साप्ताहिक बन्दी सख्ती से लागू कराने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री गुरुवार को कोविड 19 व अनलॉक स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने  प्रदेश में अब तक कोविड-19 के 50 लाख 80 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सभी प्रयास जारी रखे जाएं।
चार जिलों में विशेष सतर्कता  बरतने के निर्देश 
मुख्यमंत्री  ने  लखनऊ, कानपुर नगर, गोरखपुर तथा शाहजहांपुर में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखा जाए। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में वेंटीलेटर सहित सभी मेडिकल उपकरण क्रियाशील रहने चाहिए। ऑक्सीजन का 48 घण्टे का बैकअप भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहना चाहिए। सीएम ने कहा कि कोविड मरीजों में एचएफएनसी (हाई फ्लो नेजल कैन्युला) का अच्छा रिस्पाॅन्स देखने में आया है। इसके मद्देनजर इस उपचार विधि को भी क्रियाशील रखा जाए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार कोविड 19 महामारी से लड़ने के लिए पूरी तरीके से तैयार है ।


अनिल  सैनी

No comments:

Post a comment