अयोध्या में शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचीं उमा भारती दीपक तिवारी

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि मुझे राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ अधिकारी ने शिलान्यास स्थल पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है। उमा ने ट्वीट के जरिए कहा- ‘मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की मर्यादा से बंधी हूं । मुझे राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ अधिकारी ने शिलान्यास स्थल पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है। इसलिये मैं इस कार्यक्रम में उपस्थित रहूंगी।’
दो दिन पहले उमा भारती ने ट्वीट कर कहा था कि वे अयोध्या में रहते हुए भी शिलान्यास कार्यक्रम में नहीं जाएंगी। इसके पीछे वजह जो उन्होंने बताई थी। कहा था- हो सकता है कि यात्रा के दौरान वे किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आ जाएं। उन्होंने कहा था कि वे सबके जाने के बाद 6 अगस्त को रामलला के दर्शन करने जाएंगी।
उमा ने कहा है कि राम के नाम पर भाजपा का पेटेंट नहीं हुआ है। राम के नाम पर किसी का पेटेंट नहीं हो सकता है। राम का नाम अयोध्या या भाजपा की बपौती नहीं है। ये सबकी है, जो भाजपा में हैं या नहीं हैं, जो राम को मानते हैं, राम उन्हीं के हैं। बड़े ही संघर्ष के बाद ये शुभ दिन आया है, इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।