रायसेन में जब पक्षी लड़ते-लड़ते कुएं में गिर गए

रायसेन.रायसेन जिले के देवरी क्षेत्र के एक गांव में एक ही परिवार के तीन भाईयों की कुएं में गिरने से मौत हो गई। तीनों के शवों को तीन घंटे के रेस्क्यू से ग्रामीणों ने बाहर निकाला। घटना स्थल पर पहुंचने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने नाव का सहारा लिया। मृतकों में दो सगे और एक चचेरा भाई शामिल है।
शुक्रवार सुबह तीनों भाई देवरी के पतेरी गांव में अपने खेत में काम कर रहे थे, तभी दो पक्षी लड़ते-लड़ते कुएं में गिर गए। चूंकि कुशवाहा परिवार में इसी कुएं का पानी पीने के उपयोग में लाया जाता था, पानी गंदा न हो इसलिए जगदीश कुशवाहा (36) पक्षियों को बाहर निकालने के लिए कुएं में नीचे उतर गया। थोड़ी देर हुई और जगदीश बाहर नहीं निकला तो दूसरा भाई ब्रजेश कुशवाहा (34) भी नीचे उतर गया और जहरीली गैस की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। दोनों बाहर नहीं आए आए तो तीसरा चचेरा भाई प्रीतम कुशवाहा (23) भी गया और कुएं में उतर गया। उतरने के बाद वह भी जहरीली गैस से उसकी भी मौत हो गई।
लड़के को रस्सियों से बांधकर नीचे उतारा, वह भी अचेत हो गया
तीनों भाइयों के कुएं में मौत की सूचना मिलने पर मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए। उन्होंने पता लगाने की कोशिश की कि आखिर इन तीनों की मौत कैसे हुई। उन्होंने एक लड़के को रस्सियों से बांधकर नीचे उतारा। उसे 8 फीट ही नीचे उतारा होगा, तभी वह बेहोश होने लगा।
लोगों को समझ में आ गया कि नीचे जहरीली गैस का रिसाव हो रहा है। उन्होंने लड़के को फौरन रस्सी से वापस खींच लिया। इसके बाद प्रशासन और पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। पतई गांव काफी इंटीरियर इलाके में है, जिससे वहां पहुंचने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को नाव का सहारा लेना पड़ा। दो नाले पार करके तहसीलदार और डीएसपी मौके पर पहुंचे।