जिला स्तरीय जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक एवं जन सुनवाई आयोजित

सवाई माधोपुर@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। जिला स्तरीय जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक अतिरिक्त जिला कलेक्टर भवानी सिंह पंवार की अध्यक्षता में भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र, कलेक्ट्रेट परिसर में हुई। बैठक में एडीएम ने सभी उपखंड अधिकारियों से कहा कि ग्राम पंचायत और ब्लॉक स्तर पर समस्याओं का समाधान नहीं होने पर प्रकरण जिला स्तर एवं सतर्कता समिति तक आते है। उन्होंने उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके स्तर के प्रकरण एवं परिवादों का समय पर निस्तारण हो जिससे परिवादियों को अनावश्यक जिला मुख्यालय नहीं आना पडे। 
जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि वे आमजन के प्रति संवेदनशील होकर समस्याओं एवं प्राप्त परिवादों को समय पर एवं गुणवत्ता के साथ निस्तारण करें। बैठक में 34 प्रकरणों पर चर्चा कर संबंधित परिवादी को सुना तथा संबंधित अधिकारियों को यथोचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 
 *जनसुनवाई में 67 परिवादियों ने बताई समस्याएं:-* जिला स्तरीय जनसुनवाई में जिला मुख्यालय सहित विभिन्न स्थानों से आए 67 परिवादियों ने अतिरिक्त कलेक्टर एवं अन्य अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया। अतिरिक्त कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई कर समाधान के निर्देश दिए। बैठक में जेवीवीएनएल द्वारा गलत वीसीआर भरने के मामले में संबंधित को चार्जशीट देने के निर्देश दिए। इसी प्रकार बोदल गांव के प्रभुलाल गुर्जर को बिजली कनेक्शन नहीं दिए जाने के संबंध में तथ्य प्रस्तुत करने के निर्देश अधिशासी अभियंता को दिए। जनसुनवाई में गंभीरा की रूखसाना बानो के मनरेगा श्रम भुगतान गलत खाते में चले जाने के कारण भुगतान नहीं मिलने के संबंध में संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय करते हुए भुगतान दिलाने के निर्देश विकास अधिकारी बौंली को दिए। संस्कृत स्कूल खवा के खेल मैदान से अतिक्रमण हटवाने के लिए तहसीलदार सवाई माधोपुर को निर्देश दिए। इसी प्रकार अन्य प्रकरणों में संबंधित अधिकारियों को प्रक्रिया के अनुसार कार्रवाई के निर्देश दिए। बैठक एवं जन सुनवाई के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह कानावत, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामचंद्र, सवाई माधोपुर उपखंड अधिकारी कपिल शर्मा, मलारना डूंगर उपखंड अधिकारी रघुनाथ, सीएमएचओ डॉ तेजराम मीना, डीएसओ सौरभ जैन सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।