संपूर्ण भारत का एकता के सूत्र में बांधती है हिन्दी: संजीव

 उझानी (बदायंू): श्री ओम प्रकाश शर्मा इंटर कालेज अब्दुल्लागंज में राष्ट्रीय हिन्दी दिवस पर शिक्षक-शिक्षिकाओं और शांतिकुंज हरिद्वार के मार्गदर्शन में आयोजित भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ स्थान पाने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया। 
प्रधानाचार्य आरपी सिंह ने कहा कि हिन्दी से प्रखर व्यक्तित्व और नैतिक संस्कार पुष्पित और पल्लवित होते हैं। मातृभाषा से राष्ट्रीय एकता की भावना पैदा होती है।
गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि हिन्दी संपूर्ण भारत की प्राण ऊर्जा है। भारत विश्वगुरू बनाने की श्रेष्ठ सामथ्र्य मातृभाषा में ही है। हिन्दी शिष्टाचार का संदेश देकर शहरों और ग्रामीण आंचलों में रहने वाले लोगों के रग-रग में वसी है। 
शिक्षक अजब सिंह यादव ने कहा कि राष्ट्र को समर्थ और सशक्त बनाने में हिन्दी भाषा का अतुलनीय योगदान है। शिक्षिका शालिनी शर्मा ने कहा कि अपनी मातृभाषा से प्रेम और सम्मान करें।
प्रबंधक धर्मेंद्र कुमार शर्मा और ममता शर्मा ने छात्रा रिंकी मिश्रा, ज्योति पाली, रूबी साहू, क्रांति शर्मा, संजना सक्सेना, कीर्ति आदि को शांतिकुंज हरिद्वार से प्राप्त भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा के प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर शिक्षक संदीप कुमार, रेनू शर्मा, जसवीर, संचिता आदि मौजूद रहीं।