पटना :धर्मस्थल, मॉल और पार्क खुले मंदिर में जुटी भक्तों की भीड़ मॉर्निंग वाक करने वालों को मिली सुविधा

deepak tiwari 
पटना.कोरोना से बचाव के लिए केंद्र सरकार के अनलॉक 4 को लेकर जारी दिशा निर्देश बिहार में भी लागू हो गया है। पटना समेत पूरे बिहार में मंगलवार को धर्मस्थल-मॉल-पार्क खुल गए। सब्जी, फल, मीट-मछली सहित अन्य सभी तरह की दुकानों के खुलने और बंद होने के लिए तय समय सीमा की पाबंदी समाप्त कर दी गई है।
लंबे समय बाद मंदिर के गेट खुले तो भक्तों की भीड़ जुटी। पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर में सुबह 6 बजे से ही लोग पूजा करने पहुंचने लगे। मंगलवार होने के चलते भी अधिक संख्या में लोग जुटे। यहां कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों के बीच जागरूकता दिखी। महिलाएं-पुरुष मास्क लगाकर मंदिर में पहुंचे। मंदिर प्रबंधन द्वारा भी बिना मास्क लगाए आए भक्तों को मास्क पहनकर ही मंदिर में प्रवेश के लिए कहा गया।
मंगलवार सुबह पीएनएम मॉल का गेट नहीं खुला। मॉल खुलने की सूचना पाकर लोग पहुंचे, लेकिन गेट बंद होने के चलते लौटना पड़ा। कहा गया कि मॉल कई माह से बंद है। आज पूरे दिन मेंटेनेंस होगा इसके बाद मॉल खुलेगा।
अनलॉक 4 में राजधानी के पार्क भी खुल गए हैं। इससे मॉर्निंग वाक करने वालों को सुविधा मिली है। मॉर्निंग वाक पर आए सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि गांधी मैदान और शहर के अन्य पार्क बंद होने से लोगों को काफी असुविधा हो रही थी। स्वस्थ्य रहने के लिए सुबह टहलना और एक्सरसाइज करना चाहिए। पार्क बंद होने के चलते मैं मजबूरी में सड़क पर टहल रहा था। एक बार तो मैं हादसे से बाल-बाल बचा।