अभियान चलाकर राजकीय स्कूलों के खेल मैदान से अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश

सवाई माधोपुर@रिपोर्ट चन्द्रशेखर शर्मा। सम्भागीय आयुक्त पीसी बेरवाल ने सभी उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे पटवारी, गिरदावर और तहसीलदार से सर्वे करवा कर सरकारी स्कूलों के खेल मैदान के लिये आरक्षित भूमि पर अतिक्रमण पाये जाने पर इसे हटवायें तथा मनरेगा या अन्य योजना में इनकी चारदीवारी निर्माण के प्रस्ताव जिला परिषद को भेजें।
सम्भागीय आयुक्त ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई के दौरान यह निर्देश दिया। जनसुनवाई में लाडोता के ग्रामीणों ने खेल मैदान पर अतिक्रमण का मामला रखा था। रावल के ग्रामीणों ने बताया कि एएनएम औसतन 1 माह में 1 बार भी गांव में नहीं आती है जिससे बच्चों और गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण नहीं हो रहा, न ही कोरोना बचाव के उपायों की जानकारी मिल रही है। इस पर सम्भागीय आयुक्त ने सीएमएचओ को जॉंच कर दोषी पाये जाने पर एएनएम के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये।
जनसुनवाई में सवाईमाधोपुर नगरपरिषद द्वारा  वरिष्ठ नागरिक के पट्टे के आवेदन को लटकाने की शिकायत सामने आयी। इस पर सम्भागीय आयुक्त ने नगरपरिषद आयुक्त रविन्द्र यादव को नियमानुसार कार्रवाई कर उन्हें रिपोर्ट देने के निर्देश दिये।
जनसुनवाई में बडी संख्या में निजी भूमि पर लठैतों द्वारा कब्जे करने के मामले आये। इस पर सम्भागीय आयुक्त ने उपयुक्त पुलिस जॉंच करवाने का आश्वासन दिया। बिजली बिल कम करवाने और बिजली बिल जमा करवाने के तारीख बढवाने की मांग पर उन्होंने जेवीवीएनएल के अधीक्षण अभियन्ता को खराब मीटर बदलने तथा आंशिक बिल जमा करने के निर्देश दिये।
सम्भागीय आयुक्त ने झूलते विद्युत तारों की मरम्मत या रिप्लेसमेंट करने के निर्देश दिये। मुही में सार्वजनिक रास्ते से अतिक्रमण हटाने की मांग पर जॉंच कर कार्रवाई करने, पालनहार, छात्रवृत्ति योजनाओं में लाभार्थी के बैंक खाते में समय पर राशि जमा करवाने के भी निर्देश दिये।
जनसुनवाई में जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया, एडीएम बी.एस. पंवार, जिला परिषद सीईओ सुरेश कुमार, एसीईओ रामचन्द्र मीणा, सवाईमाधोपुर एसडीएम कपिल शर्मा व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।