संभागीय आयुक्त ने किया सामान्य चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

सवाई माधोपुर@रिपोर्ट चन्द्रशेखर शर्मा । संम्भागीय आयुक्त पी सी बेरवाल ने गुरूवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया तथा चिकित्सा सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने सामान्य चिकित्सालय स्थित डेडिकेटेड कोविड वार्ड की व्यवस्थाओं को जॉंचा। इसके बाद जिला अस्पताल के अन्य वार्डों का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवाओं के हाल जाने , मरीजों ,उनके अटैंडेंट्स और चिकित्सकों से फीडबैक लिया।
जिला अस्पताल के डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में वर्तमान में 7 पॉजिटिव भर्ती हैं। सम्भागीय आयुक्त ने इनको दी जा रही चिकित्सा की जानकारी ली। उन्होंने जिला अस्पताल परिसर में सफाई व्यवस्था सुधारने, मुख्यमंत्री निःशुल्क जॉंच योजना में लैब रिपोर्ट समय पर मरीज को देने तथा अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में समीक्षा कर व्यवस्थाआंें को और अधिक बेहतर बनाने निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान कुछ व्यक्ति बिना मास्क परिसर में घूमते पाये गये। इस पर उन्होंने पीएमओ डॉ. बी. एल. मीणा को निर्देश दिये कि कुछ गार्डो की इस बाबत ड्यूटी लगवायें तथा चालान कटवायें। उन्होंने मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क चिकित्सा योजना, अस्पताल की मेडिकल रिलीफ सोसायटी के कार्यों की जॉंच, समीक्षा की। विभिन्न वार्डों का दौरा कर मरीजों से हालचाल जाने तथा पूछा कि क्या कोई दवा बाहर से लानी पड रही है। इस पर सभी ने बताया कि सभी दवायें अस्पताल से ही निःशुल्क मिल रही हैं।